Move to Jagran APP

औद्योगिक क्षेत्र में खो गई ग्राम समाज की भूमि

कलक्ट्रेट सभागार में आयोजित जिला उद्योग बंधुओं की बैठक में तमाम समस्याओं को लेकर मंथन किया गया। इस दौरान सामने आया कि सिकंदराबाद औद्योगिक क्षेत्र में ग्राम सभा की भूमि को लेकर विवाद है। तहसील प्रशासन ने उद्यमियों को नोटिस कर दिए है। डीएम ने प्रकरण की रिपोर्ट साक्ष्यों के साथ तलब की है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 23 Oct 2019 11:40 PM (IST)Updated: Thu, 24 Oct 2019 06:17 AM (IST)
औद्योगिक क्षेत्र में खो गई ग्राम समाज की भूमि
औद्योगिक क्षेत्र में खो गई ग्राम समाज की भूमि

बुलंदशहर, जेएनएन। कलक्ट्रेट सभागार में आयोजित जिला उद्योग बंधुओं की बैठक में तमाम समस्याओं को लेकर मंथन किया गया। इस दौरान सामने आया कि सिकंदराबाद औद्योगिक क्षेत्र में ग्राम सभा की भूमि को लेकर विवाद है। तहसील प्रशासन ने उद्यमियों को नोटिस कर दिए है। डीएम ने प्रकरण की रिपोर्ट साक्ष्यों के साथ तलब की है। उधर, खुर्जा में पॉटरी उद्योग को सप्लाई होने वाली गैस की कीमतों को लेकर चल रही दुविधा के समाधान के लिए भी संबंधित अधिकारी को निर्देशित किया।

loksabha election banner

उद्योग बंधुओं की बैठक में डीएम रविद्र कुमार ने कहा कि उद्यमियों और व्यापारियों की समस्याओं के निस्तारण के लिए जिला प्रशासन और अधिकारी हर समय तैयार है। बैठक में उपायुक्त उद्योग ने बताया कि एकल मेज एवं निवेश मित्र व्यवस्था के तहत वित्तीय वर्ष 2019-20 में 20 अक्टूबर तक कुल 2154 आवेदन प्राप्त हुए। जिसमें से 1563 आवेदन पत्रों का निस्तारण करा दिया है। उद्योग संगठनों ने सिकंदराबाद के उद्यमियों द्वारा औद्योगिक क्षेत्र में एलइडी लाइटें दीपावली से पहले लगाए जाने की मांग की। बैठक में यूपीएसआईडीसी के अधिकारियों द्वारा बताया गया कि औद्योगिक क्षेत्र में आवंटित भूखंडों में ग्राम सभा की जमीन सम्मिलित है, इस कारण तहसील स्तर से संबंधित उद्यमियों से वसूली की कार्रवाई के लिए नोटिस जारी किए जा रहे हैं। औद्योगिक क्षेत्र में गायब हुई ग्राम समाज की भूमि के प्रकरण को जिलाधिकारी ने गंभीरता से लेते हुए पूर्ण रिपोर्ट साक्ष्यों सहित प्रस्तुत करने के निर्देश अधिकारियों को दिए। इसके अलावा इंडियन ऑयल अडानी गैस द्वारा गैस की आपूर्ति कराए जाने के लिए पाइप लाइन के कार्य में अपेक्षित प्रगति न होने पर नाराजगी जताते हुए तेजी से कार्य पूरा करने के लिए भी निर्देशित किया। बैठक में खुर्जा पॉटरी एसोसिएशन द्वारा गैस आपूर्ति के बिलों में गैस मूल्य एवं वैट दर को अलग-अलग दर्शाए जाने के प्रकरण पर भी विचार विमर्श करते हुए जिलाधिकारी ने उपायुक्त वाणिज्य कर को निर्देशित किया। बैठक में सीडीओ सुधीर कुमार रूंगटा, नगर मजिस्ट्रेट विवेक कुमार मिश्र सहित संबंधित विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

अंसारी रोड पर बनेगा महिला शौचालय

बैठक में व्यापारियों ने अंसारी रोड मार्केट में महिला शौचालय की मांग उठाई। जिस पर जिलाधिकारी ने ईओ नगर पालिका को निर्देश दिए गए। इसके अलावा डिप्टीगंज से अंसारी रोड तक वन-वे के स्थान पर राउंड के अनुसार करने पर जिलाधिकारी ने ईओ नगर पालिका को स्थलीय निरीक्षण करने के निर्देश दिए।कैलाशपुरी, राधानगर, सेन्ट मोमिना स्कूल के पास से गुजर रहे नालों की सफाई के लिए भी निर्देशित किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.