Move to Jagran APP

कांवड़ यात्रा को लेकर पुलिस-प्रशासन ने कसी कमर

बुलंदशहर : पुलिस मित्रों के सहयोग से हर काम संभव है। यह तभी संभव है, जब पुलिस मित्र सांप्रदा

By JagranEdited By: Published: Sat, 21 Jul 2018 09:53 PM (IST)Updated: Sat, 21 Jul 2018 09:53 PM (IST)
कांवड़ यात्रा को लेकर पुलिस-प्रशासन ने कसी कमर
कांवड़ यात्रा को लेकर पुलिस-प्रशासन ने कसी कमर

बुलंदशहर : पुलिस मित्रों के सहयोग से हर काम संभव है। यह तभी संभव है, जब पुलिस मित्र सांप्रदायिक सौहार्द का परिचय कांवड़ यात्रा के दौरान देंगे और यात्रा को सुव्यवस्थित व शांतिपूर्वक संपन्न कराने में पुलिस प्रशासन का सहयोग करें। उक्त विचार शनिवार के विराट फार्म हाउस में आयोजित पुलिस मित्र एस-7 व एस-10 की गोष्ठी में डीएम अनुज कुमार झा व एसएसपी केबी ¨सह ने व्यक्त किए।

loksabha election banner

गोष्ठी में डीएम ने कहा कि कांवड़ यात्रा आस्था का प्रतीक है। इसे सफल बनाने के लिए हर व्यक्ति को अपने स्तर पर सहयोग करना होगा। कांवड़ यात्रा के दौरान अगर कोई घटना होती है तो एस-7 व एस-10 के सदस्यों का दायित्व है वे बिना भेदभाव एवं निष्पक्षता के साथ विवादों का निस्तारण कराएं। देखने में आता है कि कभी-कभी पक्षपात के कारण छोटी घटना बड़े विवाद का रूप लेती है, जिससे निपटने में पुलिस प्रशासन को कठिनाई का सामान करना पड़ता है। डीएम ने कहा कि कांवड़ यात्रा के बाद ईद व अन्य पर्व आने वाले हैं, ऐसे में पुलिस मित्रों की इन आयोजनों में अहम भूमिका होगी। डीएम ने पुलिस मित्रों से कहा कि कांवड़ शिविरों में रोशनी, सफाई व्यवस्था के साथ-साथ सभी सुविधाएं उपलब्ध कराएं। साथ ही कांवड़ यात्रा मार्ग पर मीट की दुकानों को बंद रखे।

एसएसपी केबी ¨सह ने कहा कि पुलिस अधिकारी व पुलिसकर्मी अपने-अपने क्षेत्रों में सजग रहकर कांवड़ यात्रा को सफल बनाए। यदि कोई विवाद होता है तो पुलिस मित्रों के सहयोग से उसका निस्तारण करें। गोकशी, पशुओं की तस्करी व महिलाओं से छेड़खानी की सूचना भी पुलिस मित्र थानेदारों को दें। ताकि समय रहते ऐसे लोगों पर प्रभावी कार्रवाई की जा सके। किसी गांव में विवाद होता है तो इसकी सूचना संबंधित थाना पुलिस को दें। गोष्ठी का संचालन एसपी सिटी डा. प्रवीन रंजन ¨सह ने किया, जिसमें एसपी क्राइम शहाब रशीद खान, एसपी देहात रईस अख्तर, एएसपी प्रमोद कुमार व कई गांवों के प्रधान मौजूद रहे। इस दौरान पुलिस मित्रों को डीएम व एसएसपी ने परिचय कार्ड भी वितरित किए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.