Move to Jagran APP

किसानों के लिए आफत बनकर बरसे बदरा

तेज हवाओं के साथ बुधवार शाम को आई बरसात ने किसानों के अरमानों पर पानी फेर दिया। खेतों में खड़ी गेहूं की फसल गिर गई और सरसो की फसल को भी काफी नुकसान हुआ है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 04 Mar 2020 11:36 PM (IST)Updated: Wed, 04 Mar 2020 11:36 PM (IST)
किसानों के लिए आफत बनकर बरसे बदरा
किसानों के लिए आफत बनकर बरसे बदरा

बुलंदशहर, जेएनएन। तेज हवाओं के साथ बुधवार शाम को आई बरसात ने किसानों के अरमानों पर पानी फेर दिया। खेतों में खड़ी गेहूं की फसल गिर गई और सरसो की फसल को भी काफी नुकसान हुआ है। उधर विद्युत लाइनों में कई जगह फाल्ट भी आ गया। जिस कारण शहर और गांवों की विद्युत आपूर्ति बाधित हो गई है।

loksabha election banner

बीते एक मार्च को बरसात के साथ ओले पड़े थे। जिस कारण क्षेत्र के गांवों में खेतों में खड़ी गेहूं की फसल गिर गई थी। हालांकि कुछ जगह फसल को कम नुकसान हुआ था। जिसके बाद से ही किसान आसमान की तरफ टकटकी लगाते हुए बरसात नहीं होने की इंद्रदेव से प्रार्थना कर रहे थे, लेकिन बुधवार शाम को अचानक मौसम ने करवट ली और आसमान में काले बदरा छा गए। शाम करीब छह बजे तेज हवा के साथ बरसात होना शुरू हो गई। जिससे क्षेत्र के अधिकांश गांवों में खड़ी गेहूं की फसल गिर गई। वहीं सरसो की फसल में काफी नुकसान हुआ है। क्षेत्र के अधिकांश गांवों में किसानों ने सरसो की फसल की कटाई की हुई है। ऐसे में उक्त फसल के दाने खराब होने की किसानों को आशंका जताने लगी है। दूसरी तरफ बरसात के कारण क्षेत्र में कई जगह विद्युत लाइन में फाल्ट आ गया। ऐसे में शहर समेत देहात क्षेत्र के दर्जनों गांवों की बत्ती गुल हो गई। जिस पर विद्युत कर्मी बरसात में ही शहर की आपूर्ति को सुचारू करने में जुट गए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.