जेएनएन, बुलंदशहर। खुर्जा में गणतंत्र दिवस पर सुरक्षा को लेकर खुर्जा जंक्शन स्टेशन पर पूरी सतर्कता बरती जा रही है। रविवार को आरपीएफ और जीआरपी के जवानों ने संघन चेकिग अभियान चलाया। उन्होंने स्टेशन पर पहुंचे यात्रियों के बैग की चेकिग की। वहीं दोपहर के समय स्टेशन पहुंची गोमती एक्सप्रेस ट्रेन की बोगियों में पहुंचकर भी चेकिग की। स्टेशन पर आने वाले यात्रियों के अलावा उन्होंने बुकिग काउंटर, वेटिग रूम समेत प्लेटफार्मों पर भी चेकिग की। वहीं यात्रियों से अपील करते हुए कहा कि अगर उन्हें किसी भी प्रकार की कोई संदिग्ध वस्तु दिखाई देती है, तो वह उसके संबंध में तुरंत रेलवे पुलिस को सूचित कर दें। जिससे किसी भी अप्रिय घटना को होने से रोका जा सके। इसमें आरपीएफ प्रभारी नवल किशोर, जीआरपी प्रभारी धमेंद्र सिंह आदि मौजूद रहे।

लखनऊ की टीम ने सामूदायिक शौचालयों का किया निरीक्षण

जिले में बनाए जा रहे सामूदायिक शौचालय, पंचायत घर, अंत्येष्ठि स्थल और निर्माणाधीन भवनों का निरीक्षण करने लखनऊ से टीम जनपद में पहुंची। उत्तर प्रदेश ग्रामीण विकास विभाग के मुख्य प्राविधिक परीक्षक एसपी सिंह के नेतृत्व में टीम ने दो दर्जन से अधिक मनरेगा द्वारा कराए जा रहे विकास कार्यों का आंकलन भी किया। टीम की रिपोर्ट ग्रामीण विकास आयुक्त को पहुंचेगी।

ग्राम्य विकास विभाग और मनरेगा की योजनाओं के अंतर्गत हो रहे विकास कार्यों का आंकलन करने लखनऊ की छह सदस्यीय टीम जिले में पहुंची। जिला प्रशासन को इसकी भनक तक नहीं लगी और टीम ने अरनिया क्षेत्र के दशहरा गांव में नवनिर्मित सामूदायिक शौचालय और पंचायतघर का निरीक्षण किया। टीम में टैक्नीकल इंजीनियर और अन्य स्टॉफ भी शामिल था। नवनिर्मित भवनों का निर्माण, मानक, सरिया, सीमेंट, ईंट व अन्य सामग्रियों की जांच की। भवनों का निर्माण करने वाली संबंधित एजेंसियों के प्रतिनिधि और ग्राम्य सचिव आदि मौजूद रहे। टीम ने मनरेगा द्वारा बनाई गई चकरोड, भवन, तालाब का सौंदर्यीकरण आदि का भी निरीक्षण किया। परियोजना निदेशक सर्वेश चंद ने बताया कि ग्राम्य विकास विभाग की टीम और टैक्नीकल इंजीनियर्स ने कई गांवों में जाकर निरीक्षण किया है।

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप