Move to Jagran APP

जिले की सड़कों को गड्ढा मुक्त बनाएं : कमलेश

शासन के अपर मुख्य सचिव होमगार्ड एवं जिले के नोडल अधिकारी कुमार कमलेश ने विकास प्राथमिकता कार्यक्रमों की समीक्षा की। उन्होंने अधिकारियों को लक्ष्य पूर्ति करने व इसी माह के अंत तक जिले की सभी सड़कों को गड्ढा मुक्त बनाने के निर्देश दिए।

By JagranEdited By: Published: Wed, 21 Nov 2018 09:54 PM (IST)Updated: Wed, 21 Nov 2018 09:54 PM (IST)
जिले की सड़कों को गड्ढा मुक्त बनाएं : कमलेश
जिले की सड़कों को गड्ढा मुक्त बनाएं : कमलेश

बुलंदशहर : शासन के अपर मुख्य सचिव होमगार्ड एवं जिले के नोडल अधिकारी कुमार कमलेश ने विकास प्राथमिकता कार्यक्रमों की समीक्षा की। उन्होंने अधिकारियों को लक्ष्य पूर्ति करने व इसी माह के अंत तक जिले की सभी सड़कों को गड्ढा मुक्त बनाने के निर्देश दिए।

loksabha election banner

बुधवार को जिला पंचायत सभागार में आयोजित समीक्षा बैठक में अपर मुख्य सचिव ने स्वास्थ्य विभाग की योजनाओं की समीक्षा करते हुए दवाओं की उपलब्धता, एंबुलेंस की स्थिति, राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन, जननी सुरक्षा योजना व आशाओं के भुगतान की जानकारी ली और सीएमओ को योजनाओं में अपेक्षित प्रगति लाए जाने के निर्देश दिए। 14वें वित्त आयोग, छात्रवृत्ति व समाज कल्याण विभाग की मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना में मिले आवेदन पत्रों को जल्द लाभांवित करने, महिला हेल्पलाइन 181 पर शिकायत मिलते ही पीड़िता की तत्काल सहायता करने के निर्देश दिए। उन्होंने मुख्यमंत्री ग्रामीण आवास, खाद्य विभाग के तहत धान व मक्का खरीद का लक्ष्य पूरा करने करने के निर्देश दिए।

उन्होंने जिले में नई सड़कों का निर्माण व पुरानी सड़कों को इसी माह के अंत तक गड्ढा मुक्त करने के संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए। उन्होंने नगर विकास के अंतर्गत शौचालयों का निर्माण करने एवं ग्रामीण क्षेत्रों में प्लास्टिक एकत्रित करते हुए जिले में एक डं¨पग ग्राउंड तैयार कर उसका निस्तारण करने के लिए निर्देशित किया। सभी नगरपालिका के ईओ को पॉलीथिन पर रोक लगाने व बिक्री करने वालों पर जुर्माना लगाने पर जोर दिया। सर्व शिक्षा अभियान की समीक्षा करते हुए उन्होंने प्राथमिक विद्यालयों में अगले माह तक प्रत्येक बच्चे को स्वेटर उपलब्ध कराने के बीएसए को निर्देश दिए। नोडल अधिकारी ने गन्ना मूल्य भुगतान शीघ्र कराने, सौभाग्य योजना के विद्युत कनेक्शन जारी करने व स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण के तहत फोटो अपलो¨डग कार्य, राष्ट्रीय पोषण मिशन, सांसद आदर्श ग्राम एवं समग्र गांवों में निर्धारित विकास कार्यक्रमों एवं योजनाओं के लक्ष्य पूर्ति करने के निर्देश दिए। अपर मुख्य सचिव ने जिले की कानून व्यवस्था की समीक्षा करते हुए अपराधों की रोकथाम करने, एआरटीओ को स्कूली वाहनों की प्रभावी ढंग से चे¨कग करने और सड़क दुर्घटनाओं को रोकने के लिए दोपहिया वाहन चालकों को हेलमेट का प्रयोग करने के लिए जागरूकता अभियान चलाने पर जोर दिया। कर करेत्तर की समीक्षा करते हुए आबकारी अधिकारियों को गैर प्रांतों से शराब की आवक रोकने के निर्देश दिए गए। बैठक में डीएम अनुज कुमार झा, एसएसपी केबी ¨सह, सीडीओ ईशा दुहन, एडीओ ब्रजेश कुमार व अर¨वद मिश्र समेत जिले के अधिकारी व कार्यदायी संस्थाओं के अधिकारी मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.