Move to Jagran APP

होमगार्ड ड्यूटी घोटाला : तीन सदस्यीय टीम ने शुरू की जांच

जिले में होमगार्ड ड्यूटी घोटाले की जांच के लिए तीन सदस्यीय टीम का गठन किया गया है। यह टीम जिले में होमगार्डो की ड्यूटी और मस्टररोल की जांच करेगी।

By JagranEdited By: Published: Tue, 25 Feb 2020 11:26 PM (IST)Updated: Tue, 25 Feb 2020 11:26 PM (IST)
होमगार्ड ड्यूटी घोटाला : तीन सदस्यीय टीम ने शुरू की जांच
होमगार्ड ड्यूटी घोटाला : तीन सदस्यीय टीम ने शुरू की जांच

बुलंदशहर, जेएनएन। जिले में होमगार्ड ड्यूटी घोटाले की जांच के लिए तीन सदस्यीय टीम का गठन किया गया है। यह टीम जिले में होमगार्डो की ड्यूटी और मस्टररोल की जांच करेगी।

loksabha election banner

एडीएम वित्त एवं राजस्व मनोज कुमार सिघल की अध्यक्षता में तीन सदस्यों की जांच कमेटी होमगार्ड ड्यूटी घोटाले की जांच कर रही हैं। मंगलवार को एडीएम की अध्यक्षता में जांच कमेटी की पहली बैठक आयोजित की गई। जांच कमेटी के सदस्य एसपी क्राइम शिवराम यादव व होमगार्ड कमांडेंट अमरेश कुमार ने जांच को आगे बढ़ाने के लिए रणनीति तैयार की गई। जांच टीम जिले में होमगार्ड ड्यूटी घोटाले की तीन बिदुओं पर जांच कर रही है।

जिले के होमगार्ड ने एक दिसंबर 2016 से लेकर 30 सितंबर 2019 तक जिन विभागों और थानों में ड्यूटी की है। इस अवधि की जांच टीम द्वारा की जा रही है। इसमें होमगार्ड के ड्यूटी रजिस्टर और मस्टररोल का मिलान किया जाएगा।

1300 होमगार्ड की ड्यूटी की होगी जांच

जिले में 2016 से लेकर 2019 तक लगभग 1300 होमगार्ड की ड्यूटी की जांच की जाएगी। जिले में 1600 होमगार्ड है। इनमें से 1300 होमगार्ड के आस-पास विभिन्न विभागों में ड्यूटी करते हैं।

कैमरे की निगरानी में होगी जांच

एडीएम ने ड्यूटी घोटाले की जांच के दौरान वीडियोग्राफी करने के निर्देश दिए है। इससे जांच में पूरी पारदर्शिता रहे। सीडी भी जांच रिपोर्ट के साथ संलग्न करके भेजी जाएगी। इन्होंने कहा..

होमगार्ड ड्यूटी घोटाले की जांच के लिए उनकी अध्यक्षता में तीन सदस्य जांच टीम गठित की हुई है। होमगार्ड ड्यूटी घोटाले की जांच शुरू कर दी गई है।

मनोज कुमार सिघल, एडीएम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.