Move to Jagran APP

होमगार्ड ड्यूटी घोटाला: SIT के पास आ चुकी हैं 200 होमगार्ड की CDR, खंगाली जा रही ड्यूटी लोकेशन Bulandshahar News

Home guard duty scam एसअइटी ने जिन 200 होमगार्ड की सीडीआर निकलवाने के लिए टेलीकॉम कंपनियों को भेजी थी वह एसआइटी के पास आ गई है।

By Taruna TayalEdited By: Published: Sun, 05 Jan 2020 04:08 PM (IST)Updated: Sun, 05 Jan 2020 04:08 PM (IST)
होमगार्ड ड्यूटी घोटाला: SIT के पास आ चुकी हैं 200 होमगार्ड की CDR, खंगाली जा रही ड्यूटी लोकेशन Bulandshahar News
होमगार्ड ड्यूटी घोटाला: SIT के पास आ चुकी हैं 200 होमगार्ड की CDR, खंगाली जा रही ड्यूटी लोकेशन Bulandshahar News

बुलंदशहर, जेएनएन। होमगार्ड ड्यूटी घोटाले में कई बड़े अधिकारियों की गर्दन फंस सकती है। एसअइटी ने जिन 200 होमगार्ड की सीडीआर निकलवाने के लिए टेलीकॉम कंपनियों को भेजी थी, वह एसआइटी के पास आ गई है। अब सभी सीडीआर का ड्यूटी के समय की लोकेशन के साथ मिलान किया जा रहा है। सूत्रों का कहना है कि कागजों में होमगार्ड की ड्यूटी नगर कोतवाली, देहात कोतवाली आदि थानों में थी, लेकिन सीडीआर में ड्यूटी के समय की लोकेशन संबंधित होमगार्ड के गांव की आ रही है। जबकि इन होमगार्डों का पूरा वेतन लिया गया है।

loksabha election banner

रोजाना हो रही है बातचीत

नोएडा में हुए होमगार्ड ड्यूटी घोटाले के बाद मेरठ जोन के आइजी आलोक सिंह के आदेश पर एसएसपी बुलंदशहर ने भी होमगार्ड ड्यूटी की जांच कराने के लिए एसपी सिटी को निर्देश दिए थे। एसपी सिटी ने इस मामले में एक कंपनी कमांडर और एक प्लाटून कमांडर के खिलाफ भ्रष्टाचार की धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया था। बाद में इस केस की जांच के लिए एसआइटी का गठन कर दिया था। जिसके नोडल अधिकारी सीओ सिटी राघवेंद्र मिश्र को बनाया गया था। फिलहाल सीओ सिटी की एसआइटी पूरे मामले की जांच कर ही है। सीडीआर में सामने आया है कि होमगार्ड से डायरेक्टर अधिकारी बात कर रहे हैं। एक होमगार्ड से तो एक बड़े अधिकारी की रोजाना पांच से 10 मिनट तक बातचीत हो रही है।

सीडीआर के मिलान के इन होमगार्डों की ड्यूटी में मिला था फर्जीवाड़ा

कोतवाली देहात में होमगार्ड शीशपाल की आमद हुई, लेकिन ड्यूटी नहीं की। इस होमगार्ड का जून और जुलाई का वेतन पूरा ले लिया गया। स्याना थाने में होमगार्ड ओमकार, राजेश, देवेंद्र का भी इसी तरह से फर्जीवाड़ा मिला है। नरसेना थाने में सुनील, छत्रपाल, साधुराम, मूलचंद, नरेश सिंह, देवदत्त, कुवंरपाल, लाजपत, सुनील, रामवीर, यतेंद्र, सुभाष चौधरी, होमपाल, नरेश सिंह, गोविंदा सिंह, लाजपत, यतेंद्र सिंह, समसुदीप, सुनील कुमार, ब्रजपाल, श्यामसिंह, मुकेश चंद, राजेश कुमार, राजेंद्र सिंह, कृष्णपाल सिंह, पुरुषोत्तम, श्याम सिंह, चतरू सिंह, मुकेश चंद, राजेश कुमार, देवेंद्र सिंह आदि होमगार्ड की ड्यूटी में खेल किया गया।

इन्‍होंने कहा

कुछ होमगार्डों की सीडीआर निकलवाई थी। सीडीआर आ चुकी है। होमगार्ड अपनी ड्यूटी के समय कहां पर था। इसका मिलान किया जा रहा है। कुछ लोकेशन में गड़बड़ मिल चुकी है।

- राघवेंद्र मिश्र, एसआइटी प्रभारी व सीओ सिटी 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.