Move to Jagran APP

होलिका पूजन कर की मंगल कामना

मुजफ्फरनगर होली का त्योहार नगर और देहात में उमंग के साथ मनाया गया। शहर होली के रंग में सराबोर रहा। महिलाओं ने होलिका का पूजा अर्चना की। रात को पूजा के साथ होलिका का दहन किया गया। युवाओं व बच्चों ने जमकर नृत्य किया। सुबह से लेकर देर रात तक गली मोहल्लों से लेकर बाजारों तक में रंग व गुलाल से होली खेली गई।

By JagranEdited By: Published: Wed, 20 Mar 2019 11:27 PM (IST)Updated: Wed, 20 Mar 2019 11:27 PM (IST)
होलिका पूजन कर की मंगल कामना
होलिका पूजन कर की मंगल कामना

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरनगर: होली का त्योहार नगर और देहात में उमंग के साथ मनाया गया। महिलाओं ने होलिका की पूजा-अर्चना की। रात को पूजा के साथ होलिका का दहन किया गया। युवाओं एवं बच्चों ने जमकर नृत्य किया। सुबह से लेकर देर रात तक गली मोहल्लों से लेकर बाजारों तक में रंग व गुलाल से होली खेली गई। लोगों ने मिठाई, रंग, पिचकारी, गुब्बारों की खरीदारी की।

loksabha election banner

होली को लेकर सुबह से लोग मस्ती में सराबोर थे। बच्चों ने सुबह से ही पिचकारी व गुब्बारों से होली खेलनी शुरू कर दी थी। शिवमूर्ति, रुड़की रोड, रानी झांसी रोड, भगत सिंह मार्केट, एसडी मार्केट, लोहिया बाजार, जिला पंचायत मार्केट आदि बाजारों में व्यापारी होली के रंग में रंगे नजर आए। व्यापारियों ने एक दूसरे को रंग व गुलाल लगाकर होली की शुभकामनाएं दीं। फेडरेशन भवन में हुई फेडरेशन आफ मुजफ्फरनगर कामर्स एंड इंडस्ट्रीज के होली मिलन समारोह में फूलों की होली खेली गई। लोगों ने रेडीमेड कपड़ों, जूते, चप्पल, रंग, गुलाल, पिचकारी, गुब्बारों, मखोटे, मिठाई, नमकीन व अन्य खाद्य वस्तुओं की खूब खरीदारी की। रात करीब नौ बजे होलिका का दहन शुरू हुआ। लोगों ने पूजन के बाद होलिका का दहन किया गया।

फेडरेशन के उपाध्यक्ष अंकुर गर्ग व अंकित संगल ने गुलाल व चंद का तिलक लगाया। नगर विधायक कपिल देव अग्रवाल ने होली की शुभकामनाएं दीं। कलाकारों ने राधा कृष्ण की होली नृत्य की प्रस्तुति दी। कार्यक्रम में मोहन प्रकाश बंसल, अंकुर गर्ग, संदीप गुप्ता, पंकज जैन, शारिक सुल्तान, मोहम्मद जीशान, सोमप्रकाश कुच्छल, राधेश्याम शर्मा, आरसी गुप्ता आदि मौजूद रहे। भारतीय विकास पार्टी के होली मिलन समारोह में राष्ट्रीय अध्यक्ष विजय कश्यप ने होली को शांति व प्रेम के साथ मनाने की अपील की। कार्यक्रम की अध्यक्षता समद खान ने की व संचालन राधेश्याम कश्यप ने किया। कार्यक्रम में अजय बाठला, नरेश कश्यप, नितिन भारद्वाज, दीपक कश्यप, संजय सैनी आदि मौजूद रहे।

-----------------------

होलिका दहन पर रही सुरक्षा

होली के त्योहार को शांतिपूर्वक संपन्न कराने के लिए पुलिस एवं प्रशासन सतर्क रहा। पुलिस और अ‌र्द्धसैनिक बलों ने होलिका दहन स्थल के आसपास सुरक्षा के इंतजाम रखे। कुछ संवेदनशीन स्थानों पर होलिका दहन के दौरान पुलिस तैनात रही।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.