बुलंदशहर, जेएनएन। नगर के प्रमुख तिराहे पर स्थित रजिस्ट्री आफिस पर अतिक्रमणकारियों ने कब्जा किया हुआ है। जिससे कार्यालय आने जाने वाले लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। लेकिन शिकायत के बावजूद नगरपालिका व प्रशासन इस ओर लापरवाह बना हुआ है।

नगर के मुख्य दनकौर तिराहे पर रजिस्ट्री आफिस है। जहां सौ मीटर की परिधि को नो-वेडिग जोन प्रशासन द्वारा घोषित किया हुआ। जहां न तो ठेली-खोमचे लग सकते है और न ही वाहनों की पार्किंग और न ही होर्डिग। नगरपालिका की इस लापरवाही के चलते रजिस्ट्री आफिस अतिक्रमण की गिरफ्त है। हालत यह है कि रजिस्ट्री आफिस के मुख्य गेट समेत दूसरे गेट होर्डिगों से अटा पड़ा है। यही नहीं दूसरे गेट पर ठेली व रेहड़ी संचालकों के साथ वाहनों की अवैध पार्किंग रहती है। जिससे लोगों रजिस्ट्री आफिस आने वाले लोगों को परेशानी उठानी पड़ती है। लोग आफिस के सामने ही अपने वाहन खड़े करते हैं, जिससे जाम की समस्या बनी रहती है। करीब डेढ वर्ष पूर्व तत्कालीन डीएम डा. रोशन जैकब ने रजिस्ट्री आफिस को तहसील परिसर में शिफ्ट करा दिया था। लेकिन खुद का आफिस होने पर शासन के निर्देश पर चार माह बाद फिर से आफिस अपने पुराने कार्यालय से संचालित होना शुरू हो गया। तब प्रशासन ने सख्ती से अभियान चला अतिक्रमण हटवाया था। लेकिन अब फिर से रजिस्ट्री आफिस अतिक्रमण की गिरफ्त में हैं।

-

इस संबंध में रजिस्ट्रार को अवगत कराया गया था। जिनके द्वारा अतिक्रमण हटवाने के लिए जिलाधिकारी को अवगत कराया है। शीघ्र अतिक्रमण हटवाने का आश्वासन मिला है।

-एलसी पांडेय, उप रजिस्ट्रार, सिकंदराबाद

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस