Move to Jagran APP

सुहाने सफर के लिए तैयार होने लगा हाईवे-235

मेरठ-बुलंदशहर नेशनल हाईवे-235 पर फर्राटा भरने के लिए तैयार हो जाइये। अगले साल फरवरी के मध्य तक हाईवे का निर्माण पूरा कर लिया जाएगा। फिलहाल गुलावठी से बुलंदशहर के बीच के हिस्से का करीब 80 प्रतिशत भाग पूर्ण कर लिया गया है। साथ ही गुलावठी में बन रहे टोल प्लाजा के पिलर भी खड़े हो गए हैं।

By JagranEdited By: Published: Thu, 14 Nov 2019 11:10 PM (IST)Updated: Thu, 14 Nov 2019 11:10 PM (IST)
सुहाने सफर के लिए तैयार होने लगा हाईवे-235
सुहाने सफर के लिए तैयार होने लगा हाईवे-235

बुलंदशहर, जेएनएन। मेरठ-बुलंदशहर नेशनल हाईवे-235 पर फर्राटा भरने के लिए तैयार हो जाइये। अगले साल फरवरी के मध्य तक हाईवे का निर्माण पूरा कर लिया जाएगा। फिलहाल गुलावठी से बुलंदशहर के बीच के हिस्से का करीब 80 प्रतिशत भाग पूर्ण कर लिया गया है। साथ ही गुलावठी में बन रहे टोल प्लाजा के पिलर भी खड़े हो गए हैं।

loksabha election banner

तीन जनपदों और तीन मुख्य हाईवे को आपस में जोड़ने और एनसीआर क्षेत्र में बेहतर यातायात के विकल्प के रूप में तैयार हो रहे एनएच-235 का आकर्षक रूप जिले की धरती पर दिखने लगा है। गुलावठी से बुलंदशहर तक हाईवे का करीब 80 प्रतिशत भाग बनकर तैयार हो गया है। इसके अलावा गुलावठी को बाहर से पार करने के लिए तैयार हो रहे करीब पांच किमी लंबे बाइपास का निर्माण भी तेजी से किया जा रहा है। बाइपास जमीन से करीब बीस फीट ऊंचा बनाया जा रहा है। उधर, बराल के पास सड़क के बीच स्थित धार्मिक स्थल को हटाने को लेकर चल रहा विवाद भी जिला प्रशासन द्वारा सुलझा लिया गया है और स्थल को हटाने का काम भी शुरू कर दिया गया है।

-----

किनारे पर दिखेगी हरियाली

हाईवे के निर्माण के साथ उसे सजाने और संवारने का काम भी तेजी से पूरा किया जा रहा है। फिलहाल हाईवे के किनारे पर अलग से घास लगाई जा रही है। जो निर्माण के बाद हाईवे को आकर्षक रूप देगी। ऐसे ही हाईवे के बीच में तैयार हो रही हरित पटटी में भी विभिन्न प्रजातियों के हजारों पौधों का रोपण किया जा रहा है। सुरक्षा के लिहाज से हाईवे के दोनों किनारों पर स्टील की रेलिग भी लगाई जा रही है।

----

टोल प्लाजा के खड़े हुए पिलर

हाईवे पर सफर करने के लिए गुलावठी से बाहर तैयार हो रहे टोल प्लाजा पर शुल्क भी चुकाना होगा। फिलहाल एक दर्जन गेट वाला टोल प्लाजा तैयार किया जा रहा है। जहां वाहनों की संख्या के अनुसार गेट खोले जाएंगे। हालांकि अभी वाहनों से वसूल की जाने वाली शुल्क का निर्धारण नहीं हो सका है।

----

इन्होंने कहा ..

एनएच-235 का निर्माण तेजी से पूरा किया जा रहा है। आयुक्त द्वारा 20 फरवरी तक हाईवे का निर्माण पूरा करने के लिए समय सीमा निर्धारित की गई है, तय समय सीमा में ही निर्माण कार्य पूरा करा लिया जाएगा।

- रविद्र कुमार, जिलाधिकारी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.