बुलंदशहर, जागरण टीम। बीबी नगर में रविवार को स्वतंत्र भारत इंटर कालेज में सांसद खेल स्पर्धा का आयोजन किया गया। जिसका शुभारंभ मुख्य अतिथि सांसद डा भोला सिह ने किया। इस दौरान छात्रों को संबोधित करते हुए सांसद डा. भोला सिंह ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ के नेतृत्व में ग्रामीण अंचल के युवाओं की प्रतिभा को तलाशने का कार्य किया जा रहा है। कहा कि स्वस्थ प्रतिस्पर्धा से ही युवाओं के व्यक्तित्व में निखार आता है।

ब्लाक स्तरीय प्रतियोगिताओं के अन्तर्गत वालीबाल के बालक वर्ग में ढकौली की टीम ने प्रथम व स्वतंत्र भारत इंटर कालेज की टीम ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया। बालिका वर्ग में दिल्ली सिटी स्कूल की टीम प्रथम तथा जीजीआइसी बीबी नगर की टीम द्वितीय स्थान पर रही। खो खो प्रतियोगिता में दिल्ली सिटी स्कूल की टीम ने बाजी मारी। सौ मीटर दौड़ में अंकुश कुमार प्रथम व कुलदीप द्वितीय स्थान पर रहे। दो सौ मीटर दौड़ में दीपक व अंकुश ने क्रमश: प्रथम व द्वितीय स्थान प्राप्त किया। चार सौ मीटर दौड़ में अंकित ने प्रथम व समर ने द्वितीय जबकि तीन हजार मीटर मीटर में अंकुश ने प्रथम व विनित ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया। सभी विजेताओं को सांसद डा. भोला सिंह ने ट्राफी व प्रशस्ति पत्र देकर पुरस्कृत किया। इस अवसर पर विधायक देवेन्द्र लोधी प्रधानाचार्य कैप्टन सुधीर कुमार सिंह, उमेश तेवतिया, पंकज नागर, दुर्ग विजय सिंह, देवेन्द्र यादव, सतेन्द्र चौधरी, नरेन्द्र सिरोही, शिवा शर्मा, कमलकांत शर्मा, रूप किशोर आदि रहे। शहीदों को नमन करते हुए मनाया एनसीसी दिवस

बुलंदशहर। छत्रपति शिवाजी सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कालेज में शहीदों को नमन करते हुए एनसीसी दिवस मनाया गया। कैडेट्स ने काला आम शहीद स्मारक की साफ सफाई की। शहीद भगत सिंह की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। प्रबंधक मुकेश अग्रवाल, एनसीसी लेफ्टिनेंट योगेश नागर ने कहा कि यह दिवस कैडेट्स का अपने राष्ट्र के प्रति समर्पण को दर्शाता है। एनसीसी अनुशासन में रहना एवं देश के प्रति समर्पण को सिखाती है। कार्यक्रम में एएनओ मनोज सिघल, आल सेंट्स विद्यालय से छवि अग्रवाल, खालसा विद्यालय से मनदीप कौर सहित एनसीसी जूनियर एवं सीनियर डिवीजन के सभी कैडेट्स मौजूद रहे।

Edited By: Jagran