Move to Jagran APP

स्वर्णिम इतिहास से वर्तमान की उपलब्धियों पर डालेंगे प्रकाश

दिल्ली पब्लिक स्कूल 21 जुलाई को यानि बुधवार को 25वां स्थापना दिवस मनाया जाएगा। इस सिल्वर जुबली समारोह को स्कूल की ओर से खास बनाने की तैयारी की गई है। हालांकि कोरोना संक्रमण की वजह से समारोह आनलाइन आयोजित होगा। इसमें विद्यालय के शुभांरभ से लेकर प्रगति के सफर को दर्शाया जाएगा। डीपीएस सोसायटी के अध्यक्ष और बुलंदशहर स्कूल चेयरपर्सन अपने विचारों से शिक्षक बचों तथा अभिभावकों को अवगत कराएंगे।

By JagranEdited By: Published: Tue, 20 Jul 2021 10:53 PM (IST)Updated: Tue, 20 Jul 2021 10:53 PM (IST)
स्वर्णिम इतिहास से वर्तमान की उपलब्धियों पर डालेंगे प्रकाश
स्वर्णिम इतिहास से वर्तमान की उपलब्धियों पर डालेंगे प्रकाश

बुलंदशहर, जेएनएन। दिल्ली पब्लिक स्कूल 21 जुलाई को यानि बुधवार को 25वां स्थापना दिवस मनाया जाएगा। इस सिल्वर जुबली समारोह को स्कूल की ओर से खास बनाने की तैयारी की गई है। हालांकि कोरोना संक्रमण की वजह से समारोह आनलाइन आयोजित होगा। इसमें विद्यालय के शुभांरभ से लेकर प्रगति के सफर को दर्शाया जाएगा। डीपीएस सोसायटी के अध्यक्ष और बुलंदशहर स्कूल चेयरपर्सन अपने विचारों से शिक्षक, बच्चों तथा अभिभावकों को अवगत कराएंगे।

loksabha election banner

प्रधानाचार्य डा. एचएस वशिष्ठ ने बताया कि दिल्ली पब्लिक स्कूल स्थापना के 25 वर्ष पूरे कर चुका है। पिछली बार इसी विद्यालय का 12वीं का छात्र आल इंडिया टापर रहा। अब कोरोना काल में सिल्वर जुबली समारोह का उत्साह फीका न पडे़, यह देखते हुए तैयारी की गई है। कोरोना के मद्देनजर समारोह आनलाइन आयोजित करने का निर्णय लिया है। इसमें विद्यालय के स्वर्णिम इतिहास से लेकर वर्तमान की उपलब्धियों पर प्रकाश डाला जाएगा। बच्चे और शिक्षक विभिन्न सांस्कृति कार्यक्रमों की प्रस्तुति देंगे। मुख्य अतिथि के तौर पर डीपीएस सोसायटी के अध्यक्ष पद्मभूषण वीके शुंगलू और डीपीएस बुलंदशहर की चेयरपर्सन वृंदा स्वरूप बतौर विशिष्ट अतिथि प्रतिभाग कर विचार व्यक्त करेंगे। बाजार में आने लगी घेवर की खुशबू

खुर्जा : रक्षाबंधन पर्व की स्पेशल मिठाई कहे आने वाले घेवर की खुशबू बाजार में आने लगी है। कई वैराइटियों के घेवर अभी से बनने शुरू हो गए हैं। इतना ही नहीं इनकी बिक्री का सिलसिला भी शुरू हो चुका है।

रक्षाबंधन के पर्व को करीब एक माह का समय है, लेकिन पर्व की स्पेशल मिठाई से बाजार महकने शुरू हो गए हैं। मिठाईयों की दुकान पर घेवर बनना शुरू हो गया है। वर्तमान में भी बाजार में कई फ्लेवर के घेवर उपलब्ध हैं। जिसमें सादा, मलाई, चाकलेट, बादाम-पिस्ता, केसर आदि वैराइटी में घेवर उपलब्ध है। नगर की अधिकांश बड़ी दुकानों पर घेवर की बिक्री भी शुरू हो चुके हैं। जैसे-जैसे रक्षाबंधन का पर्व नजदीक आता जाएगा। वैसे-वैसे ही घेवर की बिक्री भी बढ़ जाएगी। साथ ही छोटी-छोटी मिठाई की दुकानों पर भी घेवर दिखाई देने लगेगा। मिठाई विक्रेता चेतन शर्मा ने बताया कि घेवर रक्षाबंधन की स्पेशल मिठाई है। पर्व से एक माह पहले और बाद तक घेवर की बिक्री बाजार में खूब होती है। वर्तमान में भी उनकी दुकान पर घेवर की कई वैराइटी उपलब्ध हैं और बिक्री भी शुरू हो चुकी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.