जेएनएन, बुलंदशहर: पंडित दीन दयाल की जयंती के उपलक्ष्य में ब्लॉक परिसर गरीब कल्याण दिवस का आयोजन किया गया। जिसका शुभारंभ मुख्य अतिथि विधायक बिमला सोलंकी ने किया। लेकिन योजनाओं के पात्रों की कमी व शिकायत को लेकर विधायक ने संबंधित विभागों के प्रति नाराजगी जताते हुए शिकायत की चेतावनी दी।

शनिवार को आयोजित गरीब कल्याण दिवस को संबोधित करते हुए विधायक बिमला सोलंकी ने कहा कि केन्द्र की गरीबों के कल्याण के लिए विभिन्न योजनाओं को प्रदेश में साकार किया गया है। प्रधानमंत्री आवास, उज्जवला योजना के तहत घरेलू गैस कनेक्शन वितरण, निशुल्क बिजली कनेक्शन, निशुल्क खाद्यान्न वितरण, विधवा, विकलांग पेशन समेत कई तरह की योजनाओं के पात्रों को लाभ दिलाया गया है। ताकि गरीब तबके लोगों को राहत मिल सके। इस दौरान विधायक ने पात्र लाभार्थियों को प्रमाण पत्र सौंपे, साथ् ही पात्रों को लाभ दिलाने वाले ब्लॉक कर्मियों को प्रशास्ती पत्र देकर सम्मानित किया। लेकिन इस दौरान राशन कार्ड, उज्ज्वला योजना, विकलांग पेशन के लिए लोगों के चक्कर लगाने की शिकायत पर विधायक ने नाराजगी जताई। समाज कल्याण अधिकारी की अनुपस्थित पर टिप्पणी करते हुए कार्रवाई की चेतावनी दी। विधायक के तेवर तल्ख देकर अधिकारियों खलबली मच गई। आनन फानन कई माह से चक्कर लगाने वाले योजनाओं के लाभार्थियों के प्रपत्रों की जांच शुरू कर दी। इस दौरान उज्ज्वला योजना, राशन कार्ड, पेशन आदि संबंधी स्टॉल लगाकर शासन की योजनाओं को प्रचार प्रसार भी किया गया। विशिष्ट अतिथि भाजपा जिलाध्यक्ष अनिल सिसौदिया, ब्लाक प्रमुख पति पुष्पेन्द्र भाटी, जिला मंत्री अरविन्द दीक्षित, बीडीओ समेत अन्य विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

घटिया सामग्री से बनाए जा रहे यात्री शेड को विधायक ने तुड़वाया

जेएनएन, बुलंदशहर: कस्बे में नहर किनारे यात्रियों के बैठने के लिए बनाए जा रहे यात्री शेड को ग्रामीणों की शिकायत पर विधायक ने तुड़वा दिया। शेड का निर्माण कर रहे ठेकेदार को सुधार कर निर्माण कार्य कराने की चेतावनी दी है। नहर की पटरी पर सफर करने वाले यात्रियों के बैठने और बारिश और धूप से बचने के लिए लाखों रुपये की लागत से यात्री शेड का निर्माण कराया जा रहा था। जिसमें ग्रामीणों ने यात्री शेड में घटिया सामग्री से निर्माण करने की शिकायत क्षेत्रीय विधायक देवेन्द्र लोधी से की थी। ग्रामीणों की शिकायत की असलियत जानने के लिए यात्री शेड को देखने मौके पर पहुंचे और घटिया सामग्री से बन रहे यात्री शेड को शिकायत को सही पाया। विधायक ने नाराजगी जताते हुए यात्री शेड की चार दीवारी को तुड़वा दिया और ठेकेदार को सुधार कर मानक के अनूरूप यात्री शेड का निर्माण कराने की चेतावनी दी है।

Edited By: Jagran