Move to Jagran APP

नगर में कूड़ा जलाया तो होगी कार्रवाई: डीएम

बुलंदशहर: कलक्ट्रेट सभागार में डीएम ने गुरुवार को जनपद की सभी नगर निकायों के ईओ की बै

By JagranEdited By: Published: Thu, 13 Dec 2018 10:58 PM (IST)Updated: Thu, 13 Dec 2018 10:58 PM (IST)
नगर में कूड़ा जलाया तो होगी कार्रवाई: डीएम
नगर में कूड़ा जलाया तो होगी कार्रवाई: डीएम

बुलंदशहर: कलक्ट्रेट सभागार में डीएम ने गुरुवार को जनपद की सभी नगर निकायों के ईओ की बैठक लेकर विकास कार्यो की समीक्षा की। उन्होंने स्वच्छता अभियान की जानकारी लेते हुए अधिकारियों के निर्देश दिए। साथ ही नगरों में जगह-जगह कूड़ा जलाकर प्रदूषण फैलाने पर कार्रवाई की चेतावनी दी है।

loksabha election banner

डीएम अनुज कुमार झा ने जिले की सभी निकायों के ईओ से उनके क्षेत्र में कराए जा रहे विकास कार्यों की जानकारी ली। उन्होंने कहा कि विकास कार्यों का लाभ नगर के प्रत्येक नागरिक तक पहुंचना चाहिए। सड़क, नाली, इंटरलॉ¨कग, स्ट्रीट लाइट, ओवर हेड टैंक आदि के प्रस्ताव पर चर्चा करते हुए उन्होंने जल निगम व लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंताओं को प्रस्तुत प्रस्तावों का परीक्षण करने के निर्देश दिए। इससे संबंधित रिपोर्ट दस दिन में देने के आदेश दिए हैं।

इसके अलावा उन्होंने नगरों में शौचालयों के निर्माण व सफाई आदि का जायजा लिया। उन्होंने कड़े शब्दों में कहा कि किसी भी नगर में गंदगी न दिखाई दे। शौचालय निर्माण में किसी तरह की सुस्ती न बरती जाए। आमतौर पर देखा जा रहा है कि सफाईकर्मी नगरों में जगह-जगह कूड़ा जला रहे हैं। पहले ही जिला प्रदूषण से जूझ रहा है। अब कूड़ा जलाकर सफाईकर्मी प्रदूषण बढ़ा रहे हैं। कूड़े को डं¨पग ग्राउंड में ही निस्तारित किया जाए। अगर किसी नगर निकाय में कूड़ा जलाया गया तो संबंधित कर्मचारी व ईओ के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

नगरों में अतिक्रमण की जानकारी लेते हुए डीएम ने कहा कि किसी भी नगर में अतिक्रमण नजर नहीं आना चाहिए। संबंधित एसडीएम को साथ लेकर अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाया जाए। जिससे यातायात सुचारू रहे। बैठक में एसडीएम अरिवंद मिश्रा, मुख्य कोषाधिकारी आत्मप्रकाश वाजपेयी, सभी निकायों के ईओ, लोक निर्माण विभाग, जल निगम व विद्युत विभाग के अधिकारी मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.