Move to Jagran APP

संक्रमण को रोकने के लिए कांट्रेक्ट ट्रेसिग पर फोकस

जेएनएन बुलंदशहर अपर निदेशक ने कोरोना वैरिएंट ओमिक्रोन की रोकथाम व बचाव के लिए स्वास्थ्य विभाग को आरटीपीसीआर की जांच बढ़ाने के निर्देश दिए हैं। एंटीजन के साथ ही अब आरटीपीसीआर जांच भी की जाएगी।

By JagranEdited By: Published: Tue, 07 Dec 2021 10:30 PM (IST)Updated: Tue, 07 Dec 2021 10:30 PM (IST)
संक्रमण को रोकने के लिए कांट्रेक्ट ट्रेसिग पर फोकस
संक्रमण को रोकने के लिए कांट्रेक्ट ट्रेसिग पर फोकस

जेएनएन, बुलंदशहर : अपर निदेशक ने कोरोना वैरिएंट ओमिक्रोन की रोकथाम व बचाव के लिए स्वास्थ्य विभाग को आरटीपीसीआर की जांच बढ़ाने के निर्देश दिए हैं। एंटीजन के साथ ही अब आरटीपीसीआर जांच भी की जाएगी।

loksabha election banner

ओमिक्रोन से बचाव व रोकथाम के लिए स्वास्थ्य विभाग तैयारियों में जुटा है। स्वास्थ्य विभाग सैंपलिग के तहत स्कूल-कॉलेज और स्वास्थ्य कर्मचारियों की सैंपलिग करा रहा है। अपर निदेशक डा. संगीता गुप्ता ने सोमवार को समीक्षा बैठक में हर व्यक्ति की जांच के निर्देश दिए हैं। पाजिटिव मिलने वालों की कांट्रेक्ट ट्रेसिग के लिए कहा गया है। उन्होंने विदेश से आने वालों पर भी पैनी नजर बनाए रखने को निर्देशित किया है। वहीं लापरवाही पर कड़ी कार्रवाई की चेतावनी भी दी गई है।

26000 को लगा राहत का टीका

बुलंदशहर : कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए वैक्सीनेशन अभियान के तहत सोमवार को जिले में 189 केंद्रों पर टीकाकरण किया गया। जिसमें 26000 लोगों का वैक्सीनेशन हुआ।

कोरोना संक्रमण की रोकथाम और बचाव के लिए वैक्सीनेशन अभियान के तहत टीकाकरण किया जा रहा है। मंगलवार को जिले में 189 टीकाकरण केंद्रों पर वैक्सीनेशन अभियान के तहत 26000 लोगों को राहत का टीका लगाया जा सका। कोरोना संक्रमण की संभावित तीसरी लहर को देखते हुए लोगों में टीकाकरण के प्रति जागरूकता बढ़ी है। जब तक दूसरी डोज नहीं लगवाएंगे तब तक आप अपने आप को सुरक्षित नहीं माने। इसलिए जिन लोगों ने दूसरी डोज नहीं लगवाई वह दूसरी डोज लगवा लें।

इन्होंने कहा..

जिले में 26000 लोगों को टीकाकरण किया गया है। जिन लोगों ने दूसरी डोज नहीं लगवाई है, वह टीकाकरण केंद्रों पर पहुंच दूसरी डोज लगवा लें।

- डा. राकेश चन्द्र, एसीएमओ/नोडल टीकाकरण


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.