बुलंदशहर, जेएनएन। विधानसभा चुनाव संपन्न कराने के लिए कार्मिकों के प्रशिक्षण का शनिवार को तीसरा दिन रहा। दो पालियों में हुए प्रशिक्षण में 31 कार्मिकों ने दूरी बनाई। रविवार को पहले चरण के इस प्रशिक्षण का अंतिम दिन रहेगा।

जिले की सातों विधान सभाओं में दस फरवरी मतदान होना है। जिला निर्वाचन की ओर से पहले चरण में 7,424 कार्मिकों को मास्टर ट्रेनर प्रशिक्षित कर रहे हैं। जिसमें मतदान संपन्न कराने वाले पीठासीन एवं मतदानकर्मी प्रथम को प्रशिक्षण दिया जा रहा है। दोनों पालियों में 1920 कार्मिकों का प्रशिक्षण दियागया। प्रभारी अधिकारी कार्मिक एवं सीडीओ अभिषेक पांडे्य ने बताया कि ईवीएम से मतदान कैसे कराना है और मतदान के बाद उन्हें स्टांग रूम तक कैसे पहुंचाना है इसके बारे में कार्मिकों को प्रशिक्षित किया जा रहा है। पहले चरण के प्रशिक्षण के बाद 31 जनवरी से दूसरे चरण में 13520 कार्मिकों का प्रशिक्षण शुरू होगा। इसमें पीठासीन, मतदान अधिकारी प्रथम के अलावा द्वितीय एवं तृतीय कार्मिकों को प्रशिक्षित किया जाएगा।

गणतंत्र दिवस पर टांडा स्टेडियम में होगी क्रास कंट्री रेस

संवाद सहयोगी, बुलंदशहर : खेल निदेशालय के निर्देश पर गणतंत्र दिवस के मौके पर 26 जनवरी को टांडा स्थित जिला खेल कार्यालय स्पो‌र्ट्स स्टेडियम में क्रास कंट्री रेस का आयोजन होगा। सुबह साढे छह बजे ओपन वर्ग में बालकों की पांच किमी एवं बालिकाओं की तीन किमी क्रास कंट्री दौड का आयोजन कराया जाएगा। क्रीड़ाधिकारी नवीन कुमार त्यागी ने बताया कि दोनों वर्गों के विजेताओं को पुरस्कृत किया जाएगा। 25 जनवरी तक आवेदन किए जा सकेंगे। इसके साथ ही 10 रुपये देकर चेस्ट नंबर लिया जाएगा। हालांकि बाद में जमा 10 रुपये भी वापस कर दिए जाएंगे।

Edited By: Jagran