Move to Jagran APP

पहले सैनिटाइज हो रहे हाथ, बाद में लेनदेन की बात

कोरोना महामारी और लॉकडाउन के बीच बैंकों में काम का तरीका बदला हुआ है। बैंक पहुंचने वाले ग्राहक के हाथों को सबसे पहले सैनिटाइज कराया जा रहा है। इसके बाद बैंक के अंदर काउंटर से एक मीटर की दूरी पर खड़ा कर शारीरिक दूरी का पालन कराया जा रहा है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 07 Apr 2020 10:48 PM (IST)Updated: Wed, 08 Apr 2020 06:06 AM (IST)
पहले सैनिटाइज हो रहे हाथ, बाद में लेनदेन की बात
पहले सैनिटाइज हो रहे हाथ, बाद में लेनदेन की बात

बुलंदशहर, जेएनएन। कोरोना महामारी और लॉकडाउन के बीच बैंकों में काम का तरीका बदला हुआ है। बैंक पहुंचने वाले ग्राहक के हाथों को सबसे पहले सैनिटाइज कराया जा रहा है। इसके बाद बैंक के अंदर काउंटर से एक मीटर की दूरी पर खड़ा कर शारीरिक दूरी का पालन कराया जा रहा है। लोगों को दूर-दूर खड़ा करने के लिए बैंक गार्ड और पुलिसकर्मी जुटे रहते हैं।

prime article banner

लॉकडाउन के बीच गरीब, मजदूर आदि के लिए सरकार ने उनके खातों में आर्थिक मदद के लिए धनराशि भेजी है। इसके साथ ही विधवा, वृद्धा और दिव्यांग पेंशन की किस्त भी खातों में भेजी गई है। लोग खाते में धनराशि आने का पता करने और धनराशि निकालने के लिए बैंकों में उमड़ रहे हैं। ऐसे में कोरोना महामारी की रोकथाम के लिए बैंकों ने नियम सख्त कर दिया है। बैंक में शारीरिक दूरी का पालन भी किया जा रहा है। लाइन में लगकर जब व्यक्ति बैंक गेट पर पहुंचता है तो गार्ड उसके हाथों को सैनिटाइज कराता है। बैंक के अंदर जाने पर ग्राहक को काउंटर से एक मीटर की दूरी पर खड़ा रहने के लिए कहा जाता है। एलडीएम विजय गांधी का कहना है कि लॉकडाउन में बैंक शारीरिक दूरी का पालन करा रहे हैं।

संवाद सहयोगी, सिकंदराबाद: मंगलवार को बैंकों में अधिक भीड़ रही। ग्राहकों को शारीरिक दूरी बनाए रखने के लिए पुलिस को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। इसके अलावा बैंक सेवा केंद्रों पर लंबी कतारें लगी रहीं। पीएनबी के शाखा प्रबंधक प्रदीप कुमार ने बताया कि जनधन, मनरेगा संबंधित खातेदार ग्राहकों की भीड़ अधिक रही।

संवाद सूत्र, अहमदगढ़ : नगर स्थित पीएनबी, एसबीआइ शाखाओं के बाहर सुबह 9 बजे से पहले ही खातेदारों की भीड़ लगनी शुरू हो गई। शारीरिक दूरी बनाए रखने के लिए पुलिस ने काफी दूरी पर गोले बनवाए। हालात यह रहे कि बैंक शाखाओं पर धूप में दोनों तरफ लंबी कतार लग गई। बैंक में पुलिस करा रही नियमों का पालन

संवाद सूत्र, डिबाई: नगर के रेलवे रोड स्थित पंजाब नेशनल बैंक में रुपये निकालने वाले लोगों की लंबी लाइन लगी रही। बैंक में लोगों की भीड़ को देखते हुए पुलिस ने बागडोर संभलते हुए सभी लोगों को चिह्नित किए गोले में खड़ा कराया और शारीरिक दूरी का पालन कराते हुए उन्हें लाइन में लगाया। इसके बाद पुलिस ने बैंक के मुख्य द्वारा पर पहुंचकर लोगों को बारी बारी से बैंक में अंदर दाखिल कराया। इस दौरान मुख्य सड़क तक लोग लाइन में खड़े रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.