Move to Jagran APP

बिजली बिल बढ़ाने के विरोध में किसानों का प्रदर्शन

बिजली के बिलों में भारी बढ़ोत्तरी करने के विरोध में शनिवार को गांव लोहरका में किसानसभा के तत्वावधान में दर्जनों गांवों के किसानों की पंचायत आहूत की गई।

By JagranEdited By: Published: Sat, 05 Sep 2020 11:15 PM (IST)Updated: Sun, 06 Sep 2020 06:08 AM (IST)
बिजली बिल बढ़ाने के विरोध में किसानों का प्रदर्शन
बिजली बिल बढ़ाने के विरोध में किसानों का प्रदर्शन

बुलंदशहर, जेएनएन। बिजली के बिलों में भारी बढ़ोत्तरी करने के विरोध में शनिवार को गांव लोहरका में किसानसभा के तत्वावधान में दर्जनों गांवों के किसानों की पंचायत आहूत की गई। पंचायत में किसानसभा के क्षेत्रीय अध्यक्ष जगवीर सिंह ने कहा कि सरकार ने बिलों में भारी बढ़ोत्तरी व नलकूपों के लोड बढ़ा कर किसानों की कमर तोड़ दी है। यदि सरकार ने बिलों में की गई बढ़ोत्तरी कम नहीं किया तो किसानसभा आंदोलन करेगी।

loksabha election banner

जगवीर सिंह ने कहा कि गन्ना किसानों का मिलों पर पड़ा करोड़ों रुपये का अभी तक भुगतान नहीं किया गया है। किसानों को खाद-बीज के लिए समितियों और दुकानों के चक्कर लगाने पड़ रहे हैं। किसान नेता चंद्रवीर और नंदलाल पाठक ने कहा कि बेसहारा पशु किसानों की फसलों को बर्बाद कर रहे हैं। पेट्रोल डीजल, कीटनाशक दवाइयों की दरों में भी कई गुना बढ़ोत्तरी कर दी गई है। ऐसे में किसानों को खेती करना मुश्किल हो गया है। इसके बाद किसानों ने प्रदेश और केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। इस मौके पर प्रमोद कुमार, उदयवीर सिंह, हिम्मत सिंह, बदन सिंह, किरणपाल सिंह, अजय कुमार, वीरेन्द्र सिंह, प्रेम सिंह, हरेन्द्र सिंह, यज्ञदत्त शर्मा, श्यौराज सिंह, नत्थी सिंह, गजेंद्र सिंह, योगेन्द्र पाल सिंह आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.