बुलंदशहर, जेएनएन। भारतीय किसान यूनियन महाशक्ति द्वारा अनाज मंडी में गल्ला व्यापारियों द्वारा की जा रही घटतौली व किसानों की विभिन्न समस्याओं को लेकर मंडी के मुख्य गेट पर जाम लगाकर धरना प्रदर्शन किया।

भारतीय किसान यूनियन महाशक्ति ने अनाज मंडी में धान की हो रही घटतौली व अन्य समस्याओं को लेकर मंडी गेट पर जाम लगा कर दिया। धरना स्थल पहंचे एसडीएम वीके गुप्ता, क्षेत्राधिकारी पुलिस रमेश चंद्र त्रिपाठी, तहसीलदार बालेंदु भूषण वर्मा, कोतवाली प्रभारी प्रेमचंद शर्मा, मंडी सचिव, किसान यूनियन पद के राष्ट्रीय अध्यक्ष धर्मेंद्र सिंह, किसान नेता ज्ञानेंद्र सिंह राघव, व्यापार मंडल अध्यक्ष विनीत बंसल, किसानों, व्यापारियों के बीच हुई वार्ता में किसानों के धान की तुलाई हेतु 16 किमी दूर लगाए गए खालिकपुर सहकारी समिति पर कांटे को अनूपशहर मंडी में लगवाने किसानों को कच्ची पर्ची के स्थान पर पक्की पर्ची दिलाने 51 किलो से ज्यादा हो रही तुलाई को 51 किलो की कराने सहित किसानों को पानी की व्यवस्था करने सहित किसानों की समस्याओं मानते हुए एसडीएम अनूपशहर विमल किशोर गुप्ता ने भविष्य में घटतौली पाई जाने तथा किसानों के साथ माल खरीदने के बाद कम भुगतान किए जाने की कोई भी शिकायत मिलने पर व्यापारियों के खिलाफ कार्यवाही की चेतावनी देते हुए धरना को समाप्त कराया। विकास कार्यो में भेदभाव को लेकर अनशन की चेतावनी

पहासू : नगर पंचायत द्वारा विकास कार्यों में भेदभाव को लेकर व्यक्ति ने आमरण अनशन करने की चेतावनी दी है। साथ ही अनशन करने की अनुमति की मांग ईओ से की है।

कस्बे के मोहल्ला लोधीनगर निवासी हेमंत कुमार ने बताया कि नगर पंचायत द्वारा कराए जा रहे विकास कार्यों में भेदभाव किया जा रहा है। उनकी कालोनी में विकास कार्य नहीं कराए जा रहे हैं। जिसको लेकर उनके द्वारा कई बार अधिकारियों को ज्ञापन दिए गए, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई है। जिसकी शिकायत जनसुनवाई पोर्टल पर भी दर्ज कराई, लेकिन फिर भी कोई समाधान नहीं निकल सका। हेमंत ने बताया कि सुनवाई नहीं होने पर उन्होंने आमरण अनशन करने का निर्णय लिया है। जिसको लेकर उन्होंने नगर पंचायत के अधिशासी अधिकारी को पत्र देते हुए अवगत कराया है। साथ ही उनसे अनशन करने की अनुमति मांगी है।

Edited By: Jagran