Move to Jagran APP

गन्ना क्रय केंद्र पर किसानों का धरना, विरोध करने पर हाथापाई

ऊंचागांव क्षेत्र के चठेहरा गन्ना क्रय केंद्र पर गुरुवार को गन्ना दलालों के बांड बंद करने की मांग को लेकर प्रदर्शन कर धरना दिया गया। गन्ना जोनल मैनेजर ने मौके पर पहुंचकर किसानों को चार दिन अंदर बॉड बंद करने का आश्वासन देकर धरना समाप्त कराया।

By JagranEdited By: Published: Thu, 06 Feb 2020 11:33 PM (IST)Updated: Fri, 07 Feb 2020 06:06 AM (IST)
गन्ना क्रय केंद्र पर किसानों का धरना, विरोध करने पर हाथापाई
गन्ना क्रय केंद्र पर किसानों का धरना, विरोध करने पर हाथापाई

बुलंदशहर, जेएनएन। ऊंचागांव क्षेत्र के चठेहरा गन्ना क्रय केंद्र पर गुरुवार को गन्ना दलालों के बांड बंद करने की मांग को लेकर प्रदर्शन कर धरना दिया गया। गन्ना जोनल मैनेजर ने मौके पर पहुंचकर किसानों को चार दिन अंदर बॉड बंद करने का आश्वासन देकर धरना समाप्त कराया। धरने के बाद मौके पर पहुंचा एक दलाल किसान से भिड़ गया और दोनों के बीच हाथापाई हो गई। किसान ने मौके पर पुलिस को बुला लिया। पुलिस किसान और दलाल को लेकर थाने पहुंची और समझौता होने के बाद छोड़ दिया।

prime article banner

मिल अधिकारियों की मिली भगत से गन्ना क्रय केंद्रों पर दलाल पूरी तरह से सक्रिय हो रहे हैं। इसकी किसान लगातार शिकायत भी करते चले आ रहे थे। लेकिन बावजूद इसके अधिकारी कोई कार्रवाही करने को तैयार नहीं है। गुरूवार को आम आदमी पार्टी के बैनर तले किसानों ने दलालों पर प्रतिबंध लगाने और उनके बांड बंद करने की मांग करते हुए प्रदर्शन करते हुए धरने पर बैठ गए। आप के किसान प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष सूर्य प्रताप सिंह ने कहा कि किसान पर्ची के लिए दर दर भटक रहा है और दलाल खेती न होने के बावजूद भी निजी क्रेशरों से गन्ना खरीदकर प्रति दिन गन्ना बेचते चले आ रहे हैं। धरने में महाराज सिंह, सतीश कुमार, चमकेश सिंह, भागीरथ, मनवीर सिंह,चन्द्रवीर, विजयपाल आदि किसान मौजूद रहे। किसानों के धरना समाप्त होते ही एक दलाल भी मौके पर पहुंच गया और एक किसान से भिड़ गया। दोनों के बीच कहासुनी होने के बाद मामला हाथापाई क पहुंच गया। किसान पुलिस को सूचना देकर मौके पर बुलाया। पुलिस दोनों को पकड़ कर थाने ले गई। लेकिन घंटों बैठने के बाद दोनों के बीच अन्य किसानों ने समझौता करा दिया। तब जाकर पुलिस दोनों को छोड़ा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.