बुलंदशहर, जेएनएन। रेलवे में चतुर्थ श्रेणी की नौकरी के नाम पर दो युवकों से चार लाख रुपये हड़पने का मामला सामने आया है। दोनों से नौकरी लगवाने के नाम पर 10 लाख रुपये लेना तय हुआ था, लेकिन बतौर एडवांस दो-दो लाख रुपये दिए थे। नौकरी न मिलने पर अब जान से मारने की धमकी दी जा रही है।

नगर के भूड़ क्षेत्र के रहने वाले राहुल पुत्र बहादुर तथा सचिन पुत्र रुस्तम के अनुसार गाजियाबाद के रहने वाले पति-पत्नी का उनके परिवार में आना-जाना था। खुद की रेलवे के वरिष्ठ अधिकारियों से नजदिकी बताते हुए रेलवे में चतुर्थ श्रेणी पद पर नौकरी लगाए जाने का आश्वासन दिया। नौकरी के लिए ऊपर अफसरों को पांच-पांच लाख रुपये दिए जाने की बात कहते हुए विश्वास दिलाया। राहुल ने बताया कि इतने रुपये एक साथ न होने पर दोनों से बतौर एडवांस दो-दो लाख रुपये मांगे। इस वह दोनों ही राजी हो गए और 2019 में चार लाख रुपये दे दिए और शेष रकम नियुक्ति पत्र मिलने के बाद देना तय हुआ। दोनों युवकों ने बताया कि इसके बाद अचानक लाकडाउन लग गया और सब प्रक्रिया बंद होने की बात बोल कर टाल-मटोल शुरू कर दी। लाकडाउन समाप्त हुआ तो उनका फोन उठाना बंद कर दिया। राहुल व सचिन ने बताया कि एक रोज वह दोनों ही गाजियाबाद में आरोपितों के घर पहुंच गए और रुपये मांगे तो उन्होंने अभद्रता करते हुए जान से मारने की धमकी देते हुए भगा दिया।

दो गिरफ्तार, चाकू बरामद

स्याना में कोतवाली प्रभारी जितेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि शुक्रवार को चेकिग के दौरान कस्बा चौकी इंचार्ज शैलेंद्र सिंह जादौन ने क्षेत्र ग्राम रमपुरा निवासी सतेंद्र व प्रमोद को नगर के वैराफिरोजपुर मार्ग से चाकू के साथ गिरफ्तार किया है।-संसू

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप