Move to Jagran APP

स्वच्छता अभियान को पलीता लगा रही गंदगी

बुलंदशहर : प्रधानमंत्री के स्वच्छता अभियान को लेकर नगरपालिका चाहे जो दावे करती हो, लेकिन

By JagranEdited By: Published: Sun, 15 Jul 2018 10:20 PM (IST)Updated: Sun, 15 Jul 2018 10:20 PM (IST)
स्वच्छता अभियान को पलीता लगा रही गंदगी
स्वच्छता अभियान को पलीता लगा रही गंदगी

बुलंदशहर : प्रधानमंत्री के स्वच्छता अभियान को लेकर नगरपालिका चाहे जो दावे करती हो, लेकिन हकीकत में शहर में जगह-जगह पर लगे पड़े गंदगी के ढेर स्वच्छता अभियान को चिढ़ा रहे हैं। शहर में कई स्थानों पर गंदगी के ऐसे ही ढेर पड़े हुए हैं। बीच शहर मामन चौकी रोड पर जलनिगम के पुराने दफ्तर के पास गंदगी का ढेर लगा हुआ है। जहां गंदगी का ढेर लगा है वहीं नगरपालिका ने स्वच्छता अभियान को लेकर वॉल पें¨टग भी कराई हुई है।

loksabha election banner

जब लोग गंदगी और स्वच्छता अभियान के स्लोगन को देखते हैं तो पालिका के दावे को लेकर चर्चा करते हैं और जिम्मेदार अफसरों को कोसते हैं। स्वच्छता अभियान को चिढ़ाने वाली ये वॉल पेंटिग तो सिर्फ बानगी भर है। शहरभर में कई स्थानों पर इस तरह का हाल देखा जा सकता है। लेकिन जिम्मेदार अफसर इसको कतई देखने को तैयार नहीं हैं। अब बरसात का मौसम है तो कचरे के ढेर में पानी भरने से बीमारी फैलने का अंदेशा भी बना हुआ है। ऐसे में प्रधानमंत्री का स्वच्छ भारत का सपना भला कैसे साकार होगा? इस सवाल का जवाब अफसरों के पास नहीं है। गंदगी को लेकर कई बार लोग पालिका में जाकर शिकायत करते हैं, कई बार बोर्ड बैठक में भी सफाई का मुद्दा उठ चुका है। लेकिन नतीजा ढाक के तीन पात ही रहा। अब पालिका ईओ एके ¨सह का कहना है कि सफाई के लिए पूरा ध्यान दिया जा रहा है। समय-समय पर निरीक्षण भी किया जाता है। यदि कहीं कोई समस्या है तो लोग पालिका में शिकायत कर सकते हैं कूड़ा उठवाया जाएगा। मामन चौकी रोड पर सरकारी जगह है और डलाव घर भी बना है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.