बुलंदशहर, जेएनएन। विधानसभा चुनाव संपन्न कराने के लिए केंद्रीय विद्यालय में चल रहे प्रशिक्षण का शुक्रवार को दूसरा दिन रहा। इस रोज भी 37 मतदान कर्मी प्रशिक्षण लेने नहीं पहुंचे। इनमें पीठासीन अधिकारी एवं मतदान कर्मी प्रथम शामिल रहे। अब उनके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।

आगामी 10 फरवरी को जिले में विधान सभा चुनाव है। जिसे लेकर जिले में तैयारी जोरों पर चल रहीं है। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के अनुभवों से सीख लेकर कोरोना संक्रमण से बचाव के इंतजाम प्रशिक्षण केंद्र पर किए गए हैं। आयुर्वेदिक विभाग की ओर से आयुष किट कर्मियों को वितरित की जा रही है। प्रशिक्षण केंद्र पर वैक्सीनेशन भी कराया जा रहा है। कर्मचारियों से दोनों डोज लगी होने का प्रमाण भी मांगा जा रहा है। जिन्हें राहत का टीका नहीं लगा हैं, उन्हें केंद्र पर लगवाया जा रहा है। चुनाव संपन्न कराने की दी जानकारी

चुनाव ड्यूटी में लगाए गए कर्मियों को प्रशिक्षित कर निर्वाचन प्रक्रिया संपन्न कराने की जानकारी दी जा रही है। पहले चरण में 7424 कर्मचारियों को दो पालियों में प्रशिक्षण दिया जाना है। केंद्रीय विद्यालय को प्रशिक्षण केंद्र बनाया गया है। 24 कक्षों में दो पालियों में मास्टर ट्रेनर प्रशिक्षण दे रहे हैं। प्रत्येक पाली में 1920-1920 मतदान कर्मियों को प्रशिक्षित किया जाना है। पहली पाली सुबह दस से 12.30 बजे तक संपन्न हुई। जबकि दूसरी 1.30 से 3.30 बजे आयोजित की गई। दोनों ही पालियों में निर्धारित में से 37 गैरहाजिर रहे। इन्होंने कहा....

चुनाव के लिए पीठासीन एवं मतदानकर्मी को प्रशिक्षित करने के लिए उन्हें प्रशिक्षण दिया जा रहा है। गैरहाजिर रहने वाले कर्मचारियों को प्रशिक्षण दिलाने के लिए बुलाया जाएगा। नहीं आने पर कार्रवाई की जाएगी।

अभिषेक पांडेय, प्रभारी अधिकारी कार्मिक दो प्रेक्षकों ने किया विधानसभा को दौरा

बुलंदशहर : विधानसभा चुनाव की तिथि नजदीक आते ही प्रेक्षकों ने अपनी विधानसभा का दौरा शुरू कर दिया है। शुक्रवार को प्रेक्षक रमेशचंद ने अपनी विधानसभा अनूपशहर और बिस्वाजीत दत्ता ने स्याना का निरीक्षण किया। उन्होंने दोनों विधानसभा में पहुंचकर चुनाव से संबधित जानकारी जुटाई। इसके अलावा अपने फोन नंबर 9548094169 (वि‌र्श्वजीत दत्ता) और 9149376889 (रमेशचंद विधान) देते हुए कहा कि यदि किसी कर्मचारी को परेशानी है, तो वह अनूपशहर के एलडीएवी इंटर कालेज में पहुंचकर मुलाकात कर सकते हैं। अनूपशहर विधानसभा के लिए प्रेक्षक से मिलने का समय 11. 30 बजे से 12. 30 और स्याना के लिए चार बजे से पांच बजे तक रहेगा।

Edited By: Jagran