बुलंदशहर, जेएनएन। यदि स्वास्थ्य सही रहेगा तो इम्युनिटी पावर कमजोर नहीं पड़ेगी। शरीर में रोगों से लड़ने की क्षमता बनी रहेगी। इसलिए कोरोना संक्रमण से बचने के लिए लोगों सेहत का ध्यान रखना बेहद जरूरी है। चिकित्सक लोगों को यह सलाह दे रहे हैं। उनका कहना है कि कोरोना काल में चढ़ते-उतरते तापमान को नजर अंदाज नहीं करना है। क्योंकि मई-जून के महीने में नजला, जुखाम, खांसी, बुखार, उल्टी, दस्त की शिकायत बढ़ती है। शरीर में पानी की भी कमी हो जाती है। इसलिए स्वस्थ्य रहने के लिए खानपान पर ध्यान देना जरूरी है।

चिकित्सक डा. दिनेश पाल सिंह ने बताया कि कोरोना संक्रमण से बचने के साथ मौसमी बीमारियों से भी बचना है। इसलिए इस समय एसी, कूलर का इस्तेमाल न करें। ठंडा पानी पीने से बचें। रोजाना तीन से चार लीटर गुनगुना पानी पिएं। गर्मी में बाहर से आते समय एक साथ पानी न पिएं। पसीने सूखने के बाद थोड़ी देर रूककर पानी पिएं। दूध में पत्ती डालकर पिएं। गले को चोक कर खासी, जुखाम बढ़ाने वाले फलों के सेवन से बचें। रात्रि भोजन में सूखी सब्जी की बजाय रेसेदार सब्जी ही लें। घूमना सेहत के लिए जरूरी है। इसलिए सुबह के समय ताजी हवा में टहलें। हालांकि कोरोना संक्रमण से भी बचाव भी करना है, इसलिए टहलते समय मास्क जरूर लगाएं। इसके अलावा व्यायाम करके शरीर को चुस्त-दुरुस्त बनाएं। अनावश्यक सोच-विचार करना बंद करें। तनाव मुक्त रहने की कोशिश करें। कोरोना से बचाव के लिए सरकार की गाइडलाइन का जरूर पालन करें। कोरोना वैक्सीनेशन जरूर कराएं। ताकि कोरोना संक्रमण की चपेट में आने पर जनहानि को रोका जा सके। पीपीई किट पहनकर कोविड अस्पताल पहुंचे विधायक

बुलंदशहर: भाजपा विधायक विजेंद्र सिह रविवार को पीपीई किट पहनकर नगर के कोविड-19 एल-2 अस्पताल पहुंचे और वार्ड में जाकर मरीजों का हालचाल जाना।

विधायक विजेंद्र सिंह दोपहर में जटिया कोविड अस्पताल पहुंचे। वे पीपीई किट पहनकर वार्ड में गए और कोरोना मरीजों से बातचीत की उनका हाल जाना। कुछ मरीजों ने कहा कि संक्रमित मरीजों को सही से आक्सीजन नहीं दी जा रही है। मरीजों द्वारा बार-बार बताने पर डाक्टर उनका उपचार करने आते हैं। विधायक ने सीएमएस खुर्जा आरसी वर्मा से संबंधित समस्या के बारे में पूछा। सीएमएस ने बताया कि आक्सीजन की मात्रा मरीजों की जरूरत के अनुसार दी जाती है। अस्पताल से बाहर आने के दौरान विधायक को कोविड वार्ड में गंदगी मिली। उन्होंने सीएमएस से साफ सफाई पर ध्यान देने की बात कही।