Move to Jagran APP

डरकर नहीं, डटकर मुकाबला करें छात्राएं

कौशिक पब्लिक स्कूल में श्रद्धा संस्था की पदाधिकारियों ने बालिकाओं को आत्मरक्षा के बारे में टिप्स दिए। साथ ही कहा कि बालिकाएं किसी भी परेशानी से डरे नहीं बल्कि उसका डटकर मुकाबला करे।

By JagranEdited By: Published: Sat, 20 Jul 2019 11:24 PM (IST)Updated: Sat, 20 Jul 2019 11:24 PM (IST)
डरकर नहीं, डटकर मुकाबला करें छात्राएं
डरकर नहीं, डटकर मुकाबला करें छात्राएं

बुलंदशहर, जेएनएन। कौशिक पब्लिक स्कूल में श्रद्धा संस्था की पदाधिकारियों ने बालिकाओं को आत्मरक्षा के बारे में टिप्स दिए। साथ ही कहा कि बालिकाएं किसी भी परेशानी से डरे नहीं बल्कि उसका डटकर मुकाबला करे।

loksabha election banner

शनिवार को विद्यालय परिसर में आयोजित कार्यक्रम में संस्था अध्यक्ष एकता गर्ग ने कहा कि अगर सड़क पर कोई मनचला हाथ पकड़े तो अपर किक से अपनी सुरक्षा करें। रोड पर घूमने वाले मनचलों से डरे नहीं, उन्हें सबक सिखाए। साथ ही बताया कि अगर ऐसी परिस्थिति सामने आए तो तत्काल 100 नंबर पर फोन करे। नेहा चौधरी ने बताया कि अक्सर छात्राएं घर से स्कूल जाती है तो शरारती तत्व उन्हें रास्ते में परेशान करते है, ऐसे लोगों को सबक सिखाने के लिए पहले खुद को मजबूत बनना होगा। बिना डर के उनका सामना करें। कहा कि विपरीत परिस्थिति में छात्राएं पुलिस की मदद ले सकती है। विद्यालय प्रबंधक वीना कौशिक व प्रधानाचार्य दिनेश कौशिक ने भी बालिकाओं को आत्मविश्वास के साथ जागरूक रहने के लिए प्रेरित किया। ज्योति गर्ग, ममता तायल, अलका मित्तल, रेखा मोदी, संगीता सिंह, हर्षिता आदि संस्था की महिलाएं व शिक्षक-शिक्षिकाएं मौजूद रहे। संचालन रेखा सैनी ने किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.