Move to Jagran APP

भीड़ का हिस्सा न बनें, मास्क जरूर पहनें

लोगों की लापरवाही के चलते कोरोना का चेन लगातार बढ़ती जा रही है। ऐसे में हमे सावधानी बरतने की जरूरत है। जैसे-जैसे अनलॉक के चरण पूरे हो रहे हैं। वैसे-वैसे मरीजों की संख्या बढ़ रही है। कोरोना में सतर्कता और सावधानी ही सबसे बड़ा बचाव है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 21 Sep 2020 11:22 PM (IST)Updated: Tue, 22 Sep 2020 05:04 AM (IST)
भीड़ का हिस्सा न बनें, मास्क जरूर पहनें
भीड़ का हिस्सा न बनें, मास्क जरूर पहनें

बुलंदशहर, जेएनएन। लोगों की लापरवाही के चलते कोरोना का चेन लगातार बढ़ती जा रही है। ऐसे में हमे सावधानी बरतने की जरूरत है। जैसे-जैसे अनलॉक के चरण पूरे हो रहे हैं। वैसे-वैसे मरीजों की संख्या बढ़ रही है। कोरोना में सतर्कता और सावधानी ही सबसे बड़ा बचाव है।

loksabha election banner

सिविल लाइंस स्थित लीलाराज चेस्ट एण्ड डायबिटीज केयर संचालक एवं फिजीशियन डा. मयंक अग्रवाल का कहना है कि अज्ञानता और आपाधापी से लोगों को वायरस जकड़ रहा है। इसको समझदारी और सावधानी से रोका जा सकता है। अनलॉक में मरीजों की रफ्तार तेजी से बढ़ी है। तमाम कवायद के बाद भी कोरोना की चेन लगातार बढ़ रही है। नतीजन 33 सौ से अधिक मरीज सामने आ चुके हैं और 56 लोगों की जान जा चुकी है। कोरोना तभी फैलता है जब हम किसी संक्रमित के संपर्क में आते हैं। कोरोना से कतई डरने की जरुरत नहीं है। बस कुछ सावधानियां बरतने की जरुरत है। थोड़ी सी भी लापरवाही हमारे और हमारे परिवार के लिए जानलेवा साबित हो सकती है। लॉकडाउन के प्रेशर में हमने गाइडलाइन का पालन किया लेकिन अब लापरवाही हो गए हैं। लापरवाही ना करें। बिना वजह घर से बाहर ना निकलें। जब भी घर से बाहर जाएं। मास्क पहनकर ही निकलें। सैनिटाइजर का प्रयोग जरुर करें। भीड़ में जा रहे हैं तो शारीरिक दूरी का पालन जरुर करें। बाहर निकलें तो कुछ खाकर ही निकलें। शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने वाला ही भोजन करें। भोजन में विटामिन सी के लिए नींबू, टमाटर, शिमला मिर्च, संतरा, मौसमी आदि शामिल करें। ध्यान रखें अपने से कतई दवा न लें। स्वास्थ्य में दिक्कत हो तो तुरंत चिकित्सक को दिखाएं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.