बुलंदशहर, जेएनएन। पंचायत चुनाव नजदीक है। इसलिए जिलाधिकारी रविद्र सिंह और एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने अपने सभी अधीनस्थ अधिकारियों के साथ रविवार दोपहर जिला पंचायत के सभागार में बैठक ली। दोनों ही अफसरों ने स्पष्ट निर्देश दिए कि किसी भी सूरत में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। अवैध शराब व अवैध हथियार बेचने वालों पर शिकंजा कसने के निर्देश दिए।

सभागार में अपराध गोष्ठी में जिलाधिकारी व एसएसपी ने सभी को पंचायत चुनाव के लिए कमर कसने को कहा। जमानत पर छूटे अपराधियों पर शिकंजा कसने को कहा। साथ ही अचानक से अमीर हुए लोगों पर नजर रखने को कहा। कहा कि किसी भी सूरत में पंचायत चुनाव में गड़बड़ नहीं होनी चाहिए। जो भी आपराधिक छवि के लोग हैं उन्हें उनके खिलाफ गुंडा, जिला बदर तथा हिस्ट्रीशीट खोली जाए। खुराफातियों को मुचलका पाबंद कर दिया जाए। एसएसपी ने जल्द से जल्द से लंबित विवेचनाओं के निस्तारण के लिए कहा। हिस्ट्रीशीटरों व टाप-10 अपराधियों पर सतर्क निगरानी रखते हुए वांछित तथा वारंटियों की जल्द से जल्द गिरफ्तारी करने को कहा। बैठक में एडीएम, एसपी सिटी एसपी, देहात सभी एसडीएम, सीओ व थानेदार उपस्थित रहे।

आपराधिक प्रवृत्ति के लोगों के शस्त्र लाइसेंस कराएं निरस्त

बुलंदशहर में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर पुलिस-प्रशासन ने तैयारी शुरू कर दी है। रविवार को एनआइसी में मंडलायुक्त अनीता सी मेश्राम एवं आइजी मेरठ रेंज प्रवीण कुमार ने वीडियो कांफ्रेंस के जरिए कानून व्यवस्था की बैठक की। जिसमें अधीनस्थों संग मंथन किया। कानून-व्यवस्था कायम रखने के लिए निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव से पहले आपराधिक प्रवृत्ति के लोगों को मुचलका पाबंद कराएं। आपराधिक प्रवृत्ति के लोगों के शस्त्र लाईसेंस निरस्त कराने की कार्रवाई करें। उन पर गैंगस्टर एवं गुंडा एक्ट की कार्रवाई कराएं। जिले में अवैध शराब के विरुद्ध विशेष अभियान चलाया जाए। अवैध की बिक्री करने वालों पर कड़ी कार्रवाई कराएं। जिले के 10 बड़े अपराधियों पर कार्रवाई करें। गंभीर अपराधों में न्यायालय में विचाराधीन मामलों में पैरवी कराकर अभियुक्तों को सजा दिलाएं। बैठक में डीएम रविंद्र कुमार, एसएसपी संतोष कुमार सिंह, एडीएम प्रशासन रवींद्र कुमार, एसपी सिटी सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021