Move to Jagran APP

शहर का हाल देख डीएम हैरान, ईओ के निलंबन की संस्तुति

सीवर लाइन डालने में होने रही लापरवाही और साफ-सफाई को लेकर मिल रही लगातार शिकायतों की जांच के लिए शुक्रवार को डीएम खुद शहर में निकले।

By JagranEdited By: Published: Fri, 23 Aug 2019 11:28 PM (IST)Updated: Fri, 23 Aug 2019 11:28 PM (IST)
शहर का हाल देख डीएम हैरान, ईओ के निलंबन की संस्तुति
शहर का हाल देख डीएम हैरान, ईओ के निलंबन की संस्तुति

बुलंदशहर, जेएनएन : सीवर लाइन डालने में होने रही लापरवाही और साफ-सफाई को लेकर मिल रही लगातार शिकायतों की जांच के लिए शुक्रवार को डीएम खुद शहर में निकले। कई मोहल्लों में जाकर उन्होंने खुद जांच की और बदहाल स्थिति देखकर हैरान रह गए। डीएम ने मौके पर ही संबंधित विभाग के अधिकारियों को फटकार लगाई। साथ ही नगर पालिका के ईओ को नोटिस जारी करने के साथ निलंबन की संस्तुति भी शासन से कर दी।

loksabha election banner

जिलाधिकारी रविंद्र कुमार शहर का निरीक्षण करने के लिए सबसे पहले शांति निकेतन कालोनी होते हुए नुमाइश रोड और खालसा स्कूल के पास निर्माणाधीन सीवर लाइन पहुंचे। इस दौरान जिलाधिकारी ने जल निगम के अधिशासी अभियन्ता को निर्देश दिए कि सीवर लाइन के निर्माण से नगरवासियों को किसी प्रकार की असुविधा नहीं होनी चाहिए। जिन स्थानों पर खुदाई कार्य किया जा रहा है, कार्य पूर्ण करने के बाद ही आगे की खुदाई की जाए। इसके बाद डीएम ईदगाह रोड निर्मला कांवेन्ट स्कूल की ओर जाने वाले रास्ते पर पहुंचे और यहां विद्युत लाइन को लटकी देखकर ऊर्जा निगम के अधिकारियों को फटकार लगाई। साथ ही अधिशासी अभियन्ता को कारण बताओ नोटिस जारी करने के साथ सुधारने के लिए निर्देश जारी किए। इसके बाद लल्लाबाबू चौराहे पर बनाई जा रही पुलिया निर्माण में अनावश्यक देरी पर कड़ी नाराजगी जताई। इसके बाद मुस्लिम इंटर कालेज के पीछे और लल्लाबाबू चौराहे के साथ नाले की सिल्ट सफाई और पॉलीथिन आदि से होने वाले जलभराव मिलने पर कड़ी नाराजगी जताते हुए फटकार लगाई। साथ ही अधिशासी अधिकारी नगर पालिका डा. पंकज सिंह को प्रतिकूल प्रविष्टि, कारण बताओ नोटिस के साथ ही निलंबन की कार्रवाई प्रस्तावित करने के निर्देश दिए।

--------

टूटी सड़कों की करें मरम्मत

जिलाधिकारी ने राज राजेश्वर मंदिर परिसर और आसपास के क्षेत्र का निरीक्षण कर सफाई व्यवस्था का भी जायजा लिया। इस दौरान विभिन्न स्थलों पर पूर्व में कराए गए सीवर लाइन निर्माण से सड़कों पर हुए गड्ढों में बालू, मिट्टी डलवाने के भी निर्देश दिए। निरीक्षण के समय एडीएम प्रशासन रवीन्द्र कुमार, नगर मजिस्ट्रेट विवेक कुमार मिश्र, अधिशासी अभियन्ता जल निगम श्री एसके शर्मा सहित संबंधित विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.