बुलंदशहर, जेएनएन। डीएम रविद्र कुमार ने एक्सपोर्ट ट्रेड सेंटर का शुभारंभ किया। साथ ही पॉटरी कारोबारियों से उनकी समस्याओं को लेकर चर्चा की और समस्याओं का समाधान कराने का आश्वासन दिया।

खुर्जा में जीटी रोड पर एक्सपोर्ट ट्रेड सेंटर बना है। जहां पर पॉटरी कारोबारियों ने अपने कार्यालय बनाते हुए वहां पॉटरी उत्पाद रखे गए हैं। ऐसे में जब कोई निर्यातक अगर खुर्जा आता है और उसे पॉटरी इकाइयों के विषय में जानकारी नहीं है, तो वह ऐसे निर्यातकों के लिए एक्सपोर्ट ट्रेड सेंटर पॉटरी उत्पाद खरीदने में सहायक रहेगा। मंगलवार शाम करीब तीन बजे जिलाधिकारी ट्रेड सेंटर पर पहुंचे। जहां उन्होंने फीता काटते हुए एक्सपोर्ट ट्रेड सेंटर का शुभारंभ किया। जिसके बाद उन्होंने ट्रेड सेंटर परिसर में पौधारोपण करते हुए पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया। साथ ही बैठक आयोजित करके पॉटरी कारोबारियों की समस्याएं सुनी। उन्होंने कारोबारियों से कहा कि उनकी समस्याओं का समाधान जल्द कराया जाएगा। इसके अलावा उन्होंने औद्योगिक क्षेत्र की सड़कों समेत साफ-सफाई को भी दुरुस्त रखने का भी कारोबारियों को आश्वासन दिया। इस मौके पर एसएसपी संतोष कुमार, ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ईशा प्रिया, निखिल पोद्दार, दर्शन छतवाल, सतनाम सिंह सलूजा, गुलजीत सिंह मिन्हास, विकास गोयल, अनुज गोयल, अंशुल गोयल, सत्यप्रकाश दादू, राजीव गोयल, सुभाषचंद्र खन्ना, अब्दुल रहीम आदि रहे। तीन गांवों में खेल मैदानों का शुभारंभ

तहसील क्षेत्र के गांव नगला मोहद्दीनपुर, धराऊ और बिचौला में जिलाधिकारी रविद्र कुमार के निर्देश पर ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ईशा प्रिया और ब्लाक अधिकारियों द्वारा खेल मैदान तैयार कराए गए हैं। जहां बच्चों के दौड़ने के लिए ट्रैक, वालीबाल, क्रिकेट आदि का मैदान तैयार कराया गया है। शाम को डीएम तीनों गांवों में पहुंचे और खेल मैदानों का शुभारंभ किया। डीएम ने कहा कि इन मैदान में खेलों के माध्यम से बच्चों का स्वास्थ्य ठीक रहेगा और उनका भविष्य उज्जवल होगा। साथ ही युवा फिट इंडिया मूवमेंट एवं खेलो इंडिया खेलो के तहत गांवों के बच्चे आगे आ सकेंगे। इसके अलावा खेल मैदानों में जिम की सुविधा भी उपलब्ध कराई जाएगी।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस