Move to Jagran APP

अतिक्रमण : जाम की समस्या से निजात दिलाने को सड़क पर उतरे डीएम और एसएसपी Bulandshahar News

बुलंदशहर के डीएम व एसएसपी ने रविवार को अतिक्रमण की समस्‍या पर शहर का भ्रमण कर अतिक्रमण हटवाया। साथ ही दुकानदारों को चेतावनी दी।

By Prem BhattEdited By: Published: Sun, 23 Feb 2020 02:29 PM (IST)Updated: Sun, 23 Feb 2020 02:29 PM (IST)
अतिक्रमण : जाम की समस्या से निजात दिलाने को सड़क पर उतरे डीएम और एसएसपी Bulandshahar News
अतिक्रमण : जाम की समस्या से निजात दिलाने को सड़क पर उतरे डीएम और एसएसपी Bulandshahar News

बुलंदशहर, जेएनएन। शहर में लगातार लग रहे जाम की समस्या को लेकर रविवार को जिलाधिकारी रविंद्र कुमार और एसएसपी संतोष कुमार सिंह पूरे अमले के साथ शहर में निकले। उन्होंने कई विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए कि किसी भी सूरत में शहर में जाम नहीं लगना चाहिए। उन्होंने बिजली विभाग के अधिकारियों को भी निर्देश दिए कि सड़क पर लगे कुछ पोल ने अतिक्रमण किया हुआ है। इसलिए इन पोल को कुछ मीटर तक पीछे हटाया जाए। ताकि सड़कें चौड़ी हो सके। इसके अलावा चांदपुर रोड स्थित वेव शुगर मिल के बाहर की भी स्थिति जानी।

loksabha election banner

शहर का जाना हाल फिर दिया निर्देश

सबसे पहले दोनों अधिकारी काला आम चौराहे पर पहुंचे। यहां पर उन्होंने टीएसआइ कुलवीर सिंह राणा को चेतावनी दी कि यदि काला आम चौराहे पर पुलिस की लापरवाही से जाम लगा तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। यहीं नहीं, शहर कोतवाली प्रभारी अरुणा राय को भी चेताया गया। इसके बाद जिलाधिकारी और एसएसपी भूड़ चौराहे पर पहुंचे। यहां पर भूड़ चौराहे की 100 मीटर की परिधि को वेंडिंग जोन करने के निर्देश दिए। इसके अलावा विद्युत विभाग के अधिकारियों से कहा गया कि कुछ स्थान ऐसे हैं, जहां पर बिजली के तार लटके हुए है और उनसे कभी भी हादसा हो सकता है। इसलिए इन तारों की मरम्मत कराई जाए। साथ ही पोल को हटाकर सड़क को अतिक्रमण मुक्त कराने के भी निर्देश दिए।

दुकानदारों को चेताया

डीएम ने दुकनदारों को चेताते हुए कहा कि अगर उन्होंने सड़क पर अतिक्रमण किया तो उनके खिलाफ भी कानूनी कार्रवाई की जाएगी। इसके अलावा संबंधित थाना प्रभारियों को निर्देश दिए गए कि उनके क्षेत्र में जाम की समस्या पैदा न हो। एसएसपी ने साफ कहा कि यदि जाम लगा तो इस बार थाना प्रभारी पर कार्रवाई तय है।

गौरतलब है कि दैनिक जागण पिछले कई दिनों से जाम की समस्या को प्रमुखता के साथ उठा रहा था। जिस कारण दोनों अधिकारियों को इससे निजात दिलाने के लिए निरीक्षण करना पड़ा।

स्थाई समाधान पर बोले एसएसपी

जाम के स्थाई समाधान पर एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने बताया कि इस संबंध में व्यापारियों के साथ एक बैठक की जाएगी। अतिक्रमण की जाम की बड़ी समस्या है। वहीं, बैठक में ट्रांसपोर्ट के मालिक, रोडवेज बस के अधिकारियों को भी शामिल किया जाएगा। नगर पालिका के अधिकारियों से अतिक्रमण हटाने की व्यवस्था कराई जाएगी। उनका कहना है कि कुछ दिन में ही जाम की समस्या का स्थाई समाधान कर दिया जाएगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.