Move to Jagran APP

ब्लाक प्रमुख के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर बहस आज

दो दिग्गजों के बीच वर्चस्व बने ब्लाक प्रमुख पद को लेकर गुरुवार को निर्णय हो सकेगा। वर्तमान ब्लाक प्रमुख के खिलाफ गुरुवार को अविश्वास प्रस्ताव को मतदान होगा वहीं अविश्वास प्रस्ताव लाने वाले पक्ष व वर्तमान ब्लाक प्रमुख के बीच अपने अपने पक्ष के बीडीसी सदस्यों को लेकर एकजुट करने की मुहिम तेज हो गई।

By JagranEdited By: Published: Wed, 06 Nov 2019 11:20 PM (IST)Updated: Wed, 06 Nov 2019 11:20 PM (IST)
ब्लाक प्रमुख के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर बहस आज
ब्लाक प्रमुख के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर बहस आज

बुलंदशहर, जेएनएन। दो दिग्गजों के बीच वर्चस्व बने ब्लाक प्रमुख पद को लेकर गुरुवार को निर्णय हो सकेगा। वर्तमान ब्लाक प्रमुख के खिलाफ गुरुवार को अविश्वास प्रस्ताव को मतदान होगा, वहीं अविश्वास प्रस्ताव लाने वाले पक्ष व वर्तमान ब्लाक प्रमुख के बीच अपने अपने पक्ष के बीडीसी सदस्यों को लेकर एकजुट करने की मुहिम तेज हो गई। एक वर्ष पूर्व दोनों पक्षों में हो चुके विवाद व फायरिग को लेकर पुलिस सजग है।सिकंदराबाद नगर समेत औद्योगिक क्षेत्र का सुबह छावनी में तब्दील किए जाने की रणनीति तैयार की है।

loksabha election banner

गौरतलब है कि ब्लाक प्रमुख मनीष भाटी के खिलाफ 10 अक्तूबर को 143 क्षेत्र पंचायत सदस्यों में से 96 सदस्यों ने डीएम को शपथ पत्र देकर गंभीर आरोप लगाते हुए अविश्वास प्रस्ताव का पत्र सौंपा था। डीएम ने शपथ पत्रों के सत्यापन के लिए 17 अक्तूबर को जिला विकास अधिकारी को नामित किया था। विकास भवन में 96 में से 82 क्षेत्र पंचायत सदस्यों ने ब्लाक प्रमुख के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव को लेकर शपथ पत्रों की पुष्टि हुई थी। जो कोरम के तहत आधे से अधिक है। जिसके बाद डीएम ने सात नंवबर को प्रावधानों के अनुसार अविश्वास प्रस्ताव पर विचार करने के लिए एसडीएम सिकंदराबाद को नामित किया है।एसडीएम रविशंकर सिंह ने बताया कि ब्लाक सभागार में बैठक में अविश्वास प्रस्ताव पर बहस करने के लिए सुबह साढे दस बजे से दो घंटे का समय निश्चित है। इसी बीच आपसी सामांज्य बनाने के लिए बैठक होगी। प्राविधानों के अनुसार औपचारिकता पूरी करने के बाद आपसी सहमति नहीं बनती अविश्वास प्रस्ताव संबंधी बैठक के परिणाम की प्रति क्षेत्र पंचायत के कार्यालय पर चस्पा की जाएगी। जिसके बाद अविश्वास प्रस्ताव को लेकर मतदान होगा। इसको लेकर सिकंदराबाद नगर के प्रमुख मार्ग व औद्योगिक क्षेत्र पुलिस छावनी में तब्दील रहेगा। इसके लिए जिलाधिकारी के निर्देश पर ब्लाक व आसपास सुरक्षा बल तैनात रहेगा। एसडीएम ने ब्लाक परिसर पहुंचकर अविश्वास समेत तैयारियों को लेकर जहां निरीक्षण किया, वहीं कोतवाली पुलिस के साथ बैठक लेकर आतिशबाजी बनाने वालों को अग्रिम आदेशों तक किसी तरह की आतिशबाजी न बेचने की सख्त हिदायत दी। पूर्व में हो चुका विवाद

दरअसल सिकंदराबाद ब्लाक प्रमुख दो मुख्य दिग्गजों के बीच है। दोनों ही औद्योगिक क्षेत्र के गांव शेरपुर के रहने वाले है।सपा सरकार में पुष्पेन्द्र भाटी ने मनीष भाटी को तीन वोटों से शिकस्त देकर ब्लाक प्रमुखी हासिल की थी। वहीं गत वर्ष अप्रैल माह में मनीष भाटी ने बीडीसी सदस्यों को साथ लेकर पुष्पेन्द्र भाटी के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव के मतदान करा एक वोट से प्रमुखी हासिल की थी। जिसको लेकर दोनों पक्षों में फायरिग हुई थी। यह अविश्वास इसलिए भी काफी महत्वपूर्ण है कि पहली मर्तबा सिकंदराबाद ब्लाक प्रमुख पर मनीष भाटी ने भाजपा के प्रत्याशी होने पर जीत हासिल की थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.