Move to Jagran APP

करंट से लाइनमैन की मौत, हंगामा

खुर्जा रोड स्थित बिजली घर पर तैनात संविदाकर्मी फाल्ट दूर करते समय एचटी लाइन में करंट से चिपक गया। उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

By JagranEdited By: Published: Wed, 06 Mar 2019 10:48 PM (IST)Updated: Wed, 06 Mar 2019 10:48 PM (IST)
करंट से लाइनमैन की मौत, हंगामा
करंट से लाइनमैन की मौत, हंगामा

सिकंदराबाद: खुर्जा रोड स्थित बिजली घर पर तैनात संविदाकर्मी फाल्ट दूर करते समय एचटी लाइन में करंट से चिपक गया। उसकी मौके पर ही मौत हो गई। घंटों तक खंबे के ऊपर चिपके लाइनमैन का शव न उतारने पर ग्रामीणों ने जमकर हंगामा किया और वैर-ककोड़ मार्ग पर जाम लगा दिया।

loksabha election banner

शिकारपुर निवासी सतेंद्र (35) पुत्र कृपाल सिकंदराबाद के गांव बुटैना स्थित अपनी बहन के पास रहता था। वह खुर्जा रोड रोड स्थित बिजलीघर पर बतौर लाइनमैन पद तैनात थे। बुधवार को वह अलियाबाद गांव होकर गुजर रही एचटी लाइन में फाल्ट दूर करने गया था। साथी कर्मियों के मुताबिक, लाइनमैन सतेंद्र बिजलीघर से शटडाउन लेकर फाल्ट दूर करने के लिए खंबे पर चढ़ था। ग्रामीणों ने बताया कि अचानक लाइन में चिगारी उठी और लाइनमैन सतेंद्र खंबे से चिपक गया। करंट लगने से उसकी मौके पर ही मौत हो गई। सूचना पर मौके पर भीड़ एकत्र हो गई लेकिन न तो पुलिस मौके पर पहुंची और न ही ऊर्जा निगम के अधिकारी। शव दो घंटे से लाइन पर लटका होने से आक्रोशित ग्रामीणों ने परिजनों के साथ वैर-ककोड़ मार्ग पर जाम लगा दिया। ग्रामीण मृतक परिवार की आर्थिक मदद व अधिकारियों को मौके पर बुलाने की मांग कर रहे थे। देर शाम को पुलिस ने लोगों को समझा कर शांत किया और मार्ग से जाम हटवाया। एसडीओ बिजेंद्र कुमार ने मृतक के परिवार को पांच लाख रुपये सहायता देने का आश्वासन दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.