बुलंदशहर, जेएनएन। खुर्जा में एक ओर जहां कोरोना की तीसरी लहर को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने कड़ी सावधानी बरतने की लोगों से अपील की है। वहीं, दूसरी ओर लोग बेपरवाह देखे जा रहे हैं। वैक्सीनेशन सेंटरों पर काफी भीड़ देखी गई है। जहां लोग कोरोना गाइडलाइन का पालन करते नजर नहीं आए।

कोविड-19 के टीकाकरण को लेकर अब लोगों में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है, जो लोग पहले वैक्सीनेशन को लेकर डरे और सहमे हुए थे। अब वही लोग वैक्सीन लगवाने के लिए कतार में पहले से ही लग रहे हैं जोकि एक अच्छा संकेत है। एक समय ऐसा भी था कि लोग वैक्सीनेशन को लेकर बात करने से कतराते थे। अब स्थिति बदल चुकी है। हालांकि वैक्सीन को लेकर वैक्सीनेशन केंद्रों पर लोगों की काफी भीड़ हो रही है।

इससे सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन का पालन भी नहीं हो पा रहा है। शनिवार सुबह से ही जंक्शन रोड स्थित महिला अस्पताल के वैक्सीनेशन केंद्र में काफी संख्या में लोग वैक्सीन लगवाने पहुंच गए। सब पहले वैक्सीन लगवाना चाहते थे। जिससे वहां कुछ देर के लिए अफरा-तफरी का माहौल बन गया। स्वास्थ्य कर्मियों ने लोगों को समझाते हुए लाइन लगवाई। जिसके बाद देरशाम तक सभी को वैक्सीन लग सकी। सूर्य नमस्कार के सर्वाधिक पंजीकरण से बनाया कीर्तिमान

बुलंदशहर, जेएनएन। शिव कुमार अग्रवाल जनता इंटर कालेज ने सूर्य नमस्कार कार्यक्रम के तहत सर्वाधिक आनलाइन पंजीकरण कराए हैं। विद्यालय के प्रधानाचार्य ने यह दावा करते हुए जिले के यूपी बोर्ड के अन्य विद्यालयों को पछाड़ने की बात कही है।

प्रधानाचार्य सीपी अग्रवाल ने बताया कि सरकार के निर्देश पर मकर संक्रांति पर्व पर सूर्य नमस्कार कार्यक्रम आयोजित किया। इसमें करो योग रहो निरोग के सिद्धांत को जीवन में अपनाते हुए स्वस्थ रहने के लिए लोगों को प्रेरित किया गया। प्रतिभाग करने वालों से वेबसाइट पर पंजीकरण कराने के साथ पोर्टल पर वीडियो अपलोड कराए गए। ताकि अन्य लोग भी योग सीख सकें और योगा को अपनी दिनचर्या का हिस्सा बना सकें।

कार्यक्रम में शिवकुमार अग्रवाल जनता इंटर कालेज जहांगीराबाद के 54 शिक्षक एवं कर्मचारियों सहित 2171 विद्यार्थियों ने पंजीकरण कराकर कीर्तिमान स्थापित किया है। जबकि यूपी बोर्ड के किसी अन्य विद्यालय से इतनी बड़ी संख्या में पंजीकरण नहीं हो सके हैं।

Edited By: Jagran