जेएनएन, बुलंदशहर :

गत पांच वर्षों के आंकड़ों पर नजर डालें तो देहात क्षेत्र में बढ़ रही अपराध की घटनाओं पर जिले की पुलिस विराम लगाने में कामयाब हो चुकी है। लूट, डकैती और हत्या जैसी वारदातों का ग्राफ काफी घट चुका है लेकिन नगर कोतवाली पुलिस पॉश कालोनियों की सड़कों पर सरेराह लूट की घटनाओं को खोलने में फेल साबित हो रही है। मात्र 40 दिनों की वारदातों पर नजर डालें तो एक दर्जन से अधिक वारदात ऐसी हैं जिन्हें मात्र मुकदमों में दर्ज किया गया है लेकिन अपराधियों तक पहुंचना तो दूर उनकी जांच भी रामभरोसे है। नगर में कुछ ऐसी घटनाएं हुई हैं जिससे आम आदमी नगर में निवास करने में असुरक्षित महसूस कर रहा है।

..

केस 1 : 13 सितंबर 2021 को 65 वर्षीय महिला सरोज देवी अपने घर लौट रही थी। सड़क पर दो लोगों ने सरोज के आभूषण उतरवाए और बाइक स्टार्ट की ओर आभूषण लेकर फरार हो गए। यह घटना डीएम रोड, एसएसपी, डीएम आवास के पास हुई जहां पुलिस 24 घंटे तैनात रहती है।

..

केस 2 : कालाआम यानि नगर का सर्वाधिक व्यस्तम चौराहा के मात्र 100 मीटर दूर शाम ढलते ही स्कूटी सवार दंपती पर पिस्टल तानकर सोने की चेन और कड़ा उतरवाकर बाइक सवार दो बदमाश फरार हो गए। कार्रवाई अभी तक शून्य।

...

केस 3 : 19 अगस्त 2021 सर्राफा व्यापारियों का करीब 16 करोड़ रुपये का सोना लेकर कारीगर शिवाजी श्रीरंग पाटिल लेकर अपने परिवार के साथ फरार हो गया। सर्राफा व्यापारियों को एसएसपी के दरबार में गुहार लगानी पड़ी, तब कहीं जाकर आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया। 27 दिन बाद भी कार्रवाई शून्य।

...

केस 4 : महिला अधिवक्ता लक्ष्मी देवी निवासी गांव आलमगीर धनौरा किसी काम से नगर में आई थी। रिक्शा में सवार लक्ष्मी देवी से दो बदमाशों ने सोने की चेन गले से खींच ली और पर्स लेकर फरार हो गए। बदमाशों को खोजने में नगर कोतवाली पुलिस नाकाम।

....

केस 5: नगर के मोहल्ला हीरापुर निवासी ओमप्रकाश 90 हजार रुपये सहित लापता हो गया। ओमप्रकाश की ताई ने ओमप्रकाश की पत्नी डिपल और उसके प्रेमी योगेंद्र उर्फ हनुमान पर हत्या का आरोप लगाया। बस फिर क्या था नगर कोतवाली पुलिस ने डिपल और योगेंद्र को हत्या की धाराओं में जेल भेज दिया लेकिन अभी तक ओमप्रकाश का शव बरामद नहीं कर पाई।

...

केस 6: 17 मई 2021 की रात को मामन रोड स्थित एक इलेक्ट्रिक पार्टस की फैक्ट्री में चौकीदार दीवान सिंह की गला रेतकर हत्या कर दी गई। करीब पांच माह बीतने को है लेकिन आज तक न हत्या का कारण का पता चला और न हत्यारोपितों का। अलबत्ता पुलिस ने मृतक के बेटे को दो बार हिरासत में लेकर खूब कुटाई की लेकिन नतीजा फिर से शून्य।

...

इन्होंने कहा..

नगर कोतवाली क्षेत्र में दो लूट की घटनाओं के खुलासे के काफी नजदीक हैं, सर्राफा का सोना लेकर भागने वाले को खोजने के लिए महाराष्ट्र के सांगली में टीम काम कर रही है। समस्त घटनाओं को जल्द खोला जाएगा।

-सुरेंद्र नाथ त्रिपाठी

एसपी सिटी।

Edited By: Jagran