Move to Jagran APP

बेटों संग बुजुर्ग कहीं और गए, परिवार ने साधी चुप्पी

जेएनएन बुलंदशहर गाजियाबाद में बुजुर्ग अब्दुल समद से मारपीट व दाढ़ी काटने का वीडियो वायरल होने और लोनी थाने में मुकदमा दर्ज होने के बाद समद अपने दोनों बेटों के साथ कहीं दूसरी जगह चले गए हैं।

By JagranEdited By: Published: Wed, 16 Jun 2021 11:21 PM (IST)Updated: Wed, 16 Jun 2021 11:21 PM (IST)
बेटों संग बुजुर्ग कहीं और गए, परिवार ने साधी चुप्पी
बेटों संग बुजुर्ग कहीं और गए, परिवार ने साधी चुप्पी

जेएनएन ,बुलंदशहर : गाजियाबाद में बुजुर्ग अब्दुल समद से मारपीट व दाढ़ी काटने का वीडियो वायरल होने, और लोनी थाने में मुकदमा दर्ज होने के बाद समद अपने दोनों बेटों के साथ कहीं दूसरी जगह चले गए हैं। बुलंदशहर अंतर्गत अनूपशहर में मीरा मोहल्ला निवासी बुजुर्ग समद पेशे से लोहार हैं और झाड़-फूंक का काम भी करते हैं। समाचार लिखे जाने तक समद व दोनों बेटों के मोबाइल भी बंद थे। घर पर अब केवल महिलाएं और बच्चे ही हैं। स्थिति यह है कि जब उनसे समद के बारे में जानकारी चाही गई तो घर के बंद दरवाजे के पीछे से महिलाएं समद व दोनों बेटों के अलीगढ़ जाने की जानकारी देकर चुप्पी साध गईं। इस मामले के चर्चा में आने के बाद पुलिस व मीडिया के लोग भी समद के घर पहुंचे लेकिन कोई जानकारी नहीं हो सकी।

loksabha election banner

दस दिन पूर्व एक वीडियो वायरल हुआ जिसमें एक बुजुर्ग को पीटने और दाढ़ी काटे जाने की घटना थी। तूल पकड़ने के बाद पुलिस जाच में सामने आया कि यह मामला गाजियाबाद के लोनी का है। पीटे जा रहे शख्स अर्थात अब्दुल समद ने सात जून को ही लोनी थाने में दो लोगों के खिलाफ इसकी रिपोर्ट लिखवाई थी। रिपोर्ट के अनुसार घटना गाव हाजीपुर के पास पाच जून की है। इसमें अपहरण और मारपीट का आरोप है। उधर, 14 जून को इसमें नया मोड़ तब आया जब अब्दुल समद ने एक सपा नेता के आवास से फेसबुक लाइव पर आरोप लगाया कि उनसे जबरन धाíमक नारे भी लगवाए गए। अंतत: पुलिस ने दोनों वीडियो का संज्ञान लेकर मंगलवार को सात लोगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की। इनमें छह लोग वीडियो वायरल करने वाले और सातवा आरोपित ट्विटर इंडिया है।

इधर, लोनी थाना पुलिस की जाच पड़ताल शुरू होते ही समद और दोनों बेटे घर से कहीं चले गए हैं। घर पर केवल महिलाएं व बच्चे हैं। अब्दुल समद के दो बेटे व एक बेटी है, तीनों की शादी हो चुकी है। महिलाओं ने बताया कि अब्दुल समद और बेटे बब्बू व वसीम दवाई लेने अलीगढ़ गए हैं। दूसरी ओर लोनी पुलिस परेशान है क्योंकि सच जानने के लिए उसे भी समद के बयान की जरूरत है। मंगलवार को ही काग्रेस अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के राष्ट्रीय संयोजक इमरान प्रतापगढ़ी ने एक प्रतिनिधिमंडल समद के घर भेजा था। समद से तो उनकी बात नहीं हो सकी लेकिन दोनों बेटे तब घर पर थे। परिवार वालों से बात कर प्रतिनिधिमंडल लौट गया था। इस बीच अनूपशहर के थाना प्रभारी रामसेन सिंह ने बताया कि लोनी पुलिस जाच कर रही है, मामला वही देख रहे हैं। पड़ोसी बोले, यहा कोई भेदभाव नहीं

मीरा मोहल्ले में पुलिस व मीडिया की आमद अचानक बढ़ने से लोग हैरान हैं। पूरा किस्सा पता चलने पर मोहल्लेवासी बताते हैं कि समद पहले लोहार का काम करते थे। वह दुकानों के शटर सही करने में माहिर हैं, झाड़ फूंक भी करते हैं। हालाकि कस्बे में उन्हें कोई खास तवज्जो नहीं देता लिहाजा दूसरे शहरों में जाकर झाड़ फूंक करते हैं। लोगों ने समद के बारे में कुछ कहने से तो इन्कार किया लेकिन इतना जरूर कहा कि उनके क्षेत्र में जाति-धर्म का कोई मसला ही नहीं है। वीडियो वायरल कर पुलिस को ही घेरा

इस बीच बुधवार को एक और वीडियो वायरल हुआ जिसमें अब्दुल समद का बड़ा बेटा बब्बू आरोप लगा रहा है कि लोनी पुलिस ने दो युवकों को गिरफ्तार कर घटना का पटाक्षेप कर दिया। सही आरोपी अभी पकड़े नहीं गए हैं। वीडियो के अनुसार उसके पिता ताबीज का काम नहीं करते, उनका पुश्तैनी काम लोहार वाला है। उसने गाजियाबाद पुलिस की कार्यशैली पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि उसके पिता सच बोल रहे हैं।

----------

मामला हमारे संज्ञान में है, और जानकारी हासिल की जा रही है। अब्दुल समद की तलाश के साथ ही इस मामले को लेकर लोनी पुलिस जो भी सहयोग मागेगी, वह किया जाएगा।

- हरेंद्र सिंह, एसपी देहात बुलंदशहर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.