Move to Jagran APP

कोरोना संकटकाल में संविदा पर तैनात अधिकारियों की रही अहम भूमिका

जेएनएन बुलंदशहर कोरोना की संकटकाल में स्वास्थ्य विभाग में तैनात संविदा पर तैनात चिकित्सकों की भी अहम भूमिका रही है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 07 Jun 2021 11:31 PM (IST)Updated: Mon, 07 Jun 2021 11:31 PM (IST)
कोरोना संकटकाल में संविदा पर तैनात अधिकारियों की रही अहम भूमिका
कोरोना संकटकाल में संविदा पर तैनात अधिकारियों की रही अहम भूमिका

जेएनएन, बुलंदशहर, कोरोना की संकटकाल में स्वास्थ्य विभाग में तैनात संविदा पर तैनात चिकित्सकों की भी अहम भूमिका रही है। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर संविदा पर नेत्र परीक्षण अधिकारी के रूप में तैनात डॉ रूबी पिछले डेढ़ वर्ष से लगातार सेवा में जुटी हुई है। उन्होंने बताया कि मई 2020 में जब कोरोना की शुरुआत हुई तो हालात बहुत खराब थे। कोरोना को लेकर जनता में काफी भय था। जब हम लोग स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ मोहल्लों में कोरोना लक्षण युक्त व्यक्ति को एंबुलेंस से लेने जाते थे। तो लोग घरों से बाहर निकलना तो दूर खिड़कियों के झरोखों से झांककर देखते थे। एंबुलेंस के सायरन की आवाज सुनकर लोग भयभीत हो जाते थे।कोरोना से क्षेत्र में पहली मौत नगर के एक चिकित्सक की हुई थी। प्रशासनिक अधिकारी एवं चिकित्सा विभाग की टीम जब उनके परिजनों से बातचीत करने पहुंची तो मंजर वास्तव में काफी डरावना था। उस दौरान नगर में बिल्कुल क‌र्फ्यू जैसे हालात रहते थे। दूर-दूर तक कोई आदमी नजर नहीं आता था। डॉ रूबी मोहल्ले में सर्वे करने से लेकर आजकल लोगों को लगाई जा रही कोरोना वैक्सीन में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही है। संबंधित चिकित्सा अधिकारियों का भी कहना है कि रूबी ने कोरोना काल में काफी मेहनत एवं लगन से काम किया। वर्तमान में नगर क्षेत्र के विभिन्न वार्डों में कैंपों के माध्यम से लगाई जा रही वैक्सीन में उक्त चिकित्सक बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रही हैं।

loksabha election banner

वृद्धा की स्वयं सेवकों ने की मदद

बुलंदशहर:सिटी स्टेशन के निकट एक वृद्धा को उसके स्वजन छोड़कर चले गए। राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई के स्वयंसेवकों ने वृद्धा की मदद करते हुए उन्हें एसडीएम दफ्तर पहुंचाया। जहां से एसडीएम खुर्जा ने उन्हें वृद्धा आश्रम जहांगीराबाद पहुंचाया।

सोमवार की सुबह खुर्जा के एनआरईसी कालेज के कुछ स्वयं सेवकों को एक 75 वर्षीय वृद्धा सिटी स्टेशन के निकट मिली। पूछने पर वृद्धा ने स्वयं सेवकों से स्वजनों द्वारा स्टेशन पर छोड़कर जाने की बात कही। जिसके वृद्धा को स्वयंसेवकों ने एसडीएम दफ्तर पहुंचाया। एसडीएम खुर्जा लवी त्रिपाठी ने बताया कि वृद्धा से नाम और पता पूछने का काफी प्रयास किया, लेकिन कोई सफलता नहीं मिली। जिसके बाद समाज कल्याण अधिकारियों से वार्ता कर वृद्धा को आश्रम जहांगीराबाद भेजा जा रहा है। साथ ही वृद्धा से स्वजनों के विषय में जानकारी प्राप्त की जा रही है। उन्होंने बताया कि वृद्धा अभी कुछ बताने की स्थिति में नहीं है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.