Move to Jagran APP

चांदपुर फाटक पर जल्द शुरू होगा अंडरपास का निर्माण

रेलवे की अति महत्वपूर्ण डेडीकेटेड फ्रेट कॉरिडोर का निर्माण कार्य जिले में तेजी से जारी है। अब चांदपुर रोड स्थित रेलवे फाटक पर अंडरपास बनने की तैयारी भी शुरू हो गई है। अंडरपास के निर्माण से जहां इस रोड पर जाम की समस्या का स्थायी निदान होगा वहीं अंडरपास के बदले डिजाइन से यहां रहने वाले लोगों को भी बड़ी राहत मिलेगी।

By JagranEdited By: Published: Mon, 23 Dec 2019 11:19 PM (IST)Updated: Mon, 23 Dec 2019 11:19 PM (IST)
चांदपुर फाटक पर जल्द शुरू होगा अंडरपास का निर्माण
चांदपुर फाटक पर जल्द शुरू होगा अंडरपास का निर्माण

बुलंदशहर, जेएनएन। रेलवे की अति महत्वपूर्ण डेडीकेटेड फ्रेट कॉरिडोर का निर्माण कार्य जिले में तेजी से जारी है। अब चांदपुर रोड स्थित रेलवे फाटक पर अंडरपास बनने की तैयारी भी शुरू हो गई है। अंडरपास के निर्माण से जहां इस रोड पर जाम की समस्या का स्थायी निदान होगा, वहीं अंडरपास के बदले डिजाइन से यहां रहने वाले लोगों को भी बड़ी राहत मिलेगी। पहले अंडरपास सीधा बनाने पर विचार किया गया था, जिससे यहां के स्थायी निवासी घबरा गए थे। लेकिन अब अंडरपास शनि मंदिर के पास से ट्रैक के किनारे से पार होगा।

prime article banner

शहर के लोगों को नए साल में चांदपुर फाटक पर फाटक बंद होने पर ट्रेन के निकलने का इंतजार करने से मुक्ति मिल जाएगी। रेलवे नई साल में शहर को पहले अंडरपास की सौगात देने वाला है। अंडरपास का निर्माण कार्य जनवरी से शुरू हो जाएगा। जिसके लिए रेलवे ने टेंडर भी कर दिया है। रेलवे ने अप्रैल में अंडरपास चालू करने का लक्ष्य निर्धारित किया है। ठेकेदार को हर हाल में अंडरपास का निर्माण कार्य अप्रैल के पहले पखवाड़े में पूरा करके देना है।

-----

250 मीटर लंबाई और चार मीटर होगी अंडरपास की चौड़ाई

रेलवे ने अंडरपास की लंबाई 270 मीटर रखने के साथ ही इसकी चौड़ाई चार मीटर रखी है। अंडरपास शनिदेव मंदिर के बनना शुरू होगा और रेलवे के दोनों ट्रैकों के नीचे से गुजर कर चांदपुर रोड पर निकलेगा। शनिदेव मंदिर रोड और चांदपुर रोड पर 10 मीटर तक अंडरपास बनेगा।

----

लोगों को मिलेगी बड़ी राहत

चांदपुर फाटक के दोनों ओर बने मकान और दुकान मालिकों को अंडरपास के डिजाइन में बदलाव होने से बड़ी राहत मिलेगी। पहले लोगों ने अंडरपास बनने की आशंका के चलते मकान और दुकानों पर बिक्री पोस्टर चिपका दिए थे। रेलवे अब अंडरपास का निर्माण शनिदेव मंदिर से शुरू करके रेलवे के फ्रेट कॉरिडोर के नीचे से कराएगा। इससे यहां बने मकान और दुकानों को कोई नुकसान नहीं होगा।

प्रकाश व्यवस्था से सुसज्जित होगा अंडरपास

अंडरपास प्रकाश व्यवस्था से सुसज्जित रहेगा। जिससे लोगों को अंडरपास से गुजरने में कोई दिक्कत न हो। प्रकाश व्यवस्था की जिम्मेदारी प्रदेश सरकार की होगी। जिला प्रशासन को लाइट और बिजली की व्यवस्था अंडरपास में स्वंय करानी होगी।

.....

इन्होंने कहा कि..

रेलवे के गेट नंबर 14 पर प्रस्तावित अंडरपास का निर्माण अब शनिदेव मंदिर के पास होकर रेलवे ट्रैक के नीचे से निकाल चांदपुर रोड पर निकाला जाएगा। अंडरपास भूमिगत और डबल बाक्स में होगा। जिसके लिए टेंडर जारी कर दिया गया है। जनवरी से अंडर पास का निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा।

- प्रमोद पांडेय, सीनियर सेक्शन इंजीनियर रेलवे


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.