बुलंदशहर, जेएनएन। छतारी क्षेत्र में बढ़ते संचारी रोग को देखते हुए गुरुवार को नगर पंचायत द्वारा कीटनाशक का छिड़काव कराया गया है। साफ-सफाई के साथ-साथ सैनिटाइजर का छिड़काव करने के लिए 25 से अधिक कर्मियों की ड्यूटी लगाई गई।

छतारी नगर पंचायत छतारी के अधिशासी अधिकारी अरविद कुमार मिश्रा ने बताया गुरुवार को कस्बा में विशेष सफाई अभियान चलाया गया। कस्बा सहित देहात क्षेत्र में बढ़ते संचारी रोग को देखते हुए कस्बा छतारी में साफ-सफाई के बाद सैनिटाइजेशन शुरू किया गया है। कस्बा के मुख्य मार्गों से लेकर गलियों का कीटनाशक का छिड़काव कराया है। कस्बा की सफाई कर्मियों को सफाई व्यवस्था दुरूस्त करने के निर्देश दिए हैं। वहीं मच्छरों से बचाव के लिए फागिग भी कराई गई। इसमें सुमित वीर शर्मा, विवेक कुमार, भूपेंद्र कुमार, दिनेश कुमार, राहुल कुमार आदि रहे।

मां गौरी की शोभायात्रा निकाली

सिकंदराबाद। स्वर्णकार समाज की ओर से अष्टमी नवरात्र के तहत माता के चांदी के पंखे की शोभायात्रा धूमधाम के साथ निकाली गई। जिसमें बैंड बाजे व झांकियां मुख्य आकर्षण का केन्द्र रही। बुधवार देर शाम चैंबर की धर्मशाला से माता रानी के पंखे की शोभायात्रा पूजा अर्चना के साथ शुरू हुई। जिसमें काली के अखाड़े, माता गौरी, शेरावाली समेत अन्य स्वरूपों की झांकियां शामिल रही। बैंड बाजे व डीजे पर भक्ति संगीतों से पूरा वातावरण भक्तिमय हो गया। शोभायात्रा दनकौर तिराहे से चौधरीबाड़ा, वैद्यबाड़ा, बड़ा बाजार, हनुमान चौक, कबाड़ी होते हुए किशन तालाब स्थित मंदिर परिसर पहुंचकर संपन्न हुई। आरती कर माता रानी के प्रसाद का वितरण किया गया। व्यवस्था में स्वर्णकार समाज के सचिन वर्मा, लोकेश कौशल, देवो कौशल, सूरज कौशल, नरेश वर्मा, सोनू वर्मा, विनोद वर्मा, रिकू वर्मा आदि का सहयोग रहा। सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस फोर्स तैनात रहा।

Edited By: Jagran