Move to Jagran APP

लॉकडाउन का पालन कर जलाएं घर में दीप

कोरोना से निर्णायक जंग के लिए समाज का हर वर्ग तैयार है। लॉकडाउन का पालन कर लोग खुशी-खुशी अपने घरों में परिजनों के साथ समय बिता रहे हैं।

By JagranEdited By: Published: Sat, 04 Apr 2020 10:26 PM (IST)Updated: Sun, 05 Apr 2020 06:00 AM (IST)
लॉकडाउन का पालन कर जलाएं घर में दीप
लॉकडाउन का पालन कर जलाएं घर में दीप

बुलंदशहर, जेएनएन। कोरोना से निर्णायक जंग के लिए समाज का हर वर्ग तैयार है। लॉकडाउन का पालन कर लोग खुशी-खुशी अपने घरों में परिजनों के साथ समय बिता रहे हैं। ऐसे में अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा रविवार की रात नौ बजे दीप जलाने की अपील का बड़ा असर लोगों पर हुआ है। शनिवार को जनपद वासियों ने बड़ी संख्या में मिट्टी दीप खरीदें। साथ ही मोमबत्ती और मोबाइल की टार्च आदि जलाने को लेकर भी तैयारी की गई। उधर, अधिकारी और जनप्रतिनिधियों ने भी प्रधानमंत्री की अपील के अनुसार ही घर की बत्ती बुझाकर दीप जलाने का आग्रह किया। साथ ही कोरोना वायरस से बचाव और लॉकडाउन का पालन करने का आग्रह किया।

loksabha election banner

----

कोरोना वायरस से बचाव के लिए सरकार हर संभव प्रयास कर रही है। आमजन भी पूरा सहयोग कर रहे हैं। पहले प्रधानमंत्री की अपील पर पूरे देश ने ताली और थाली बजाकर सम्मान प्रकट किया। अब रविवार की रात नौ बजे सभी अपने घरों की लाइट बंद कर दीया जलाएंगे। सभी से आग्रह है कि शारीरिक दूरी का पालन करें और घर में ही रहें।

- डा. भोला सिंह, सांसद

----

देश महामारी के दौर से गुजर रहा है। ऐसे में सभी को अधिक सतर्क रहने की जरूरत है। देश के प्रधानमंत्री की अपील का बड़ा असर हुआ है और लोग अपने घरों में रविवार की रात नौ बजे रोशनी करेंगे। ऐसे में सभी जिले वासियों से अपील है कि सभी अपने घरों में रहकर ही दीप जलाएं और लॉकडाउन का पालन करें।

- संजय शर्मा, विधायक अनूपशहर

---

कोरोना वायरस के कारण जिले में लॉकडाउन कर अतिरिक्त सतर्कता बरती जा रही है। आमजन का भी लॉकडाउन में पूरा सहयोग है। ऐसे में प्रधानमंत्री की अपील पर सभी लोग अपने घरों में रहकर ही दीप आदि जलाएं। शारीरिक दूरी के नियम का पालन करें और सड़क पर न आए और अपने परिचितों को भी आने से रोकें।

- रविद्र कुमार, जिलाधिकारी

---

कोरोना वायरस से बचाव के लिए लॉकडाउन किया गया है। पुलिस आमजन की मदद के लिए हर समय तैयार है। प्रधानमंत्री की अपील पर सभी अपने घरों में दीपक आदि जलाएं और दूसरों को भी प्रेरित करें। लेकिन घर से बाहर न आएं और अन्य को आने से रोकें। ऐसा करने से हम अपने साथ अपनों की सुरक्षा भी वायरस से कर सकेंगे।

- संतोष कुमार, एसएसपी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.