Move to Jagran APP

स्याना हिंसा के शिकार सुमित के पिता आत्‍मदाह नहीं आमरण अनशन करेंगे Bulandshahr News

बुलंदशहर के स्‍याना कस्‍बे में 2018 में हुई हिंसा के दौरान जान गंवाने वाले सुमित के पिता अमरजीत ने अब आत्‍मदाह करने के बजाए आमरण अनशन की बात कही है।

By Prem BhattEdited By: Published: Sat, 30 Nov 2019 12:30 PM (IST)Updated: Sat, 30 Nov 2019 12:30 PM (IST)
स्याना हिंसा के शिकार सुमित के पिता आत्‍मदाह नहीं आमरण अनशन करेंगे  Bulandshahr News
स्याना हिंसा के शिकार सुमित के पिता आत्‍मदाह नहीं आमरण अनशन करेंगे Bulandshahr News

बुलंदशहर, जेएनएन। अमरजीत ने आगामी तीन दिसंबर को आत्मदाह की बात को वापस लेते हुए अब आमरण अनशन की चेतावनी दी है। चिंगरावठी निवासी अमरजीत के बेटे सुमित की स्याना हिंसा के दौरान गोली लगने से मौत हो गई थी। जिसके बाद से अमरजीत अपने बेटे को शहीद का दर्जा, छोटे बेटे को सरकारी नौकरी सहित घटना की जांच सीबीआई से कराने के लिए लगातार प्रदेश सरकार से मांग कर रहा है। लगभग एक माह पूर्व अमरजीत ने अपने बेटे की मूर्ति के अनावरण के अवसर पर आगामी तीन दिसंबर को सुमित की पहली पुण्यतिथि पर मांग पूरी नहीं होने पर आत्मदाह करने की चेतावनी दी थी।

loksabha election banner

पत्रकार वार्ता में दी जानकारी

शनिवार को अमरजीत ने पत्रकारों से वार्ता करते हुए बताया कि लोगों के निवेदन पर उन्होंने आत्मदाह करने का फैसला वापस ले लिया है। कहा कि अब वह आगामी 23 दिसंबर को किसान दिवस पर मांग पूरी नहीं होने तक आमरण अनशन की शुरुआत करेंगे। विदित हो कि तीन दिसंबर 2018 को क्षेत्र के ग्राम महाम में गोवंश के अवशेष मिलने पर खूनी हिंसा भड़क गई थी। हिंसा के दौरान तत्कालीन कोतवाल सुबोध कुमार शहीद हो गए थे। वहीं चिंगरावठी निवासी सुमित की गोली लगने से मौत हो गई थी। अमरजीत ने बताया कि प्रदेश सरकार तो उसकी सुन नही रही है। इसलिए अब उन्‍होंने गृह मंत्री को पत्र लिखकर सीबीआई और अन्य मांग रखी है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.