बुलंदशहर, जेएनएन। गोवंश के अवशेष मिलने के बाद आक्रोशित भीड़ के हिंसा पर उतरने में इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह की हत्या के मामले में पुलिस को देर रात बड़ी सफलता मिली है। बुलंदशहर के स्याना हिंसा के मामले की जांच पर रही एसआइटी ने इंस्पेक्टर पर कुल्हाड़ी से हमला करने वाले कलुवा को गिरफ्तार कर लिया है। इस मामले में अब तक 29 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस ने इंस्पेक्टर की हत्या मामले में प्रशांत नट को गिरफ्तार करने के बाद एक अन्य आरोपी कलुआ को गिरफ्तार कर लिया है। आरोप है कि हिंसा वाले दिन कलुआ ने कुल्हाड़ी से इंस्पेक्टर को गंभीर रूप से घायल किया था। जिसके बाद प्रशांत नट ने उन्हें गोली मारी थी। पुलिस आरोपी को आज कोर्ट में पेश करेगी। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रभाकर चौधरी ने बताया कि मामले के प्रमुख अभियुक्त कलुआ की बुलंदशहर के एक दूर-दराज के गांव में मौजूद होने की सूचना मिलने के बाद उसे वहां से गिरफ्तार कर लिया गया। मामले में मुख्य आरोपी बजरंग दल का जिला संयोजक अभी भी पुलिस की गिरफ्त से दूर है। 

बुलंदशहर के स्याना हिंसा मामले में एसआइटी ने कल देर रात एक और आरोपी कलुवा को गिरफ्तार किया है। इंस्पेक्टर सुबोध कुमार हत्या मामले में कलुवा ने हिंसा वाले दिन इंस्पेक्टर को कुल्हाड़ी मारकर गंभीर रूप से घायल कर दिया था।

पुलिस टीम ने सूचना पर बुलंदशहर क्षेत्र में ही किसी स्थान पर दबिश देकर आरोपी कलुआ को पकड़ लिया और उसे स्याना कोतवाली ले जाकर पूछताछ की जा रही है। पुलिस अधिकारियों का प्रयास है कि कलुआ से पूछताछ कर इंस्पेक्टर की हत्या में प्रयुक्त कुल्हाड़ी बरामद कर ली जाए।

तीन दिसंबर को हुई हिंसा में आरोपी कलुआ निवासी चिंगरावठी ने इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह पर कुल्हाड़ी से पहला वार कर घायल कर दिया था। इसके बाद ही आरोपी प्रशांत नट एवं अन्य आरोपियों ने इंस्पेक्टर को घेर लिया और उसकी गोली मारकर हत्या कर दी। पुलिस ने आरोपी प्रशांत नट और उसके चार साथियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा है। कलुआ फरार चल रहा था।

एसटीएफ, क्राइम ब्रांच और पुलिस की कई टीमें उसकी तलाश में जुटी हुई थी। कल देर रात को कलुआ को पकड़ लिया गया। अभी अधिकारी उसकी गिरफ्तारी वाले स्थान की जानकारी नहीं दे रहे हैं। इस संबंध में एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने बताया कि पुलिस टीम ने दबिश देकर कलुआ को पकड़ा है, जिससे इस मामले में पूछताछ की जा रही है। 

Posted By: Dharmendra Pandey

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप