बुलंदशहर, जागरण संवाददाता। एक युवती को प्रेमजाल में फंसा कर मुस्लिम युवक ने मतांतरण के बाद निकाह कर लिया। इसके बाद आरोपित और उसके दोस्त ने युवती से सामूहिक दुष्कर्म किया। विरोध करने पर आरोपितों ने पीड़िता की अश्लील वीडियो वायरल करने की धमकी दी है। पीड़िता ने एसएसपी आफिस में शिकायती पत्र देकर आरोपितों पर कार्रवाई की मांग की है। 

दबाव बनाकर कराया मतांतरण

नगर कोतवाली क्षेत्र की एक युवती ने बताया कि आठ साल पहले उसकी दोस्ती नगर के ही एक युवक से हुई थी। उसने अपना नाम शिवम बताया। दोस्ती के दौरान आरोपित ने उससे दुष्कर्म किया। जनवरी 2016 में आरोपित उसे गाजियाबाद ले गया, जहां उसे आरोपित के धर्म के बारे में पता चला। दबाव बनाकर आरोपित ने मतांतरण कराकर निकाह कर लिया। इसके बाद गाजियाबाद से उसे नोएडा ले गया। वर्ष 2019 में आरोपित उसे अपने घर ले आया। यहां आरोपित के छोटे भाई ने उसके साथ दुष्कर्म किया। 

आरोपितों के चंगुल से छूटकर घर आई 

पीड़िता ने बताया कि 14 जनवरी 2020 को वह आरोपितों के चंगुल से छूटकर अपने घर आ गई। कुछ दिन बाद ही आरोपित माफी मांगकर उसे अपने साथ ले गया और कोतवाली देहात क्षेत्र की एक कालोनी में फ्लैट में रखा। आरोप है कि यहां पति और उसके दोस्तों ने दुष्कर्म किया। समाधान दिवस होने के कारण पीड़िता की एसएसपी से मुलाकात नहीं हो पाई। वह उनके कार्यालय में शिकायती पत्र देकर चली गई। एसएसपी श्लोक कुमार ने बताया कि मेरे संज्ञान में ऐसी कोई शिकायत नहीं है। यदि कार्यालय में शिकायत प्राप्त होती है तो मामले की जांच कराकर आरोपितों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

- - - 

युवक ने छात्रा को अगवा कर किया दुष्कर्म, गिरफ्तार

सहारनपुर, जागरण संवाददाता। सरसावा थानाक्षेत्र के एक गांव की अनुसूचित समाज की किशोरी कक्षा 11वीं में पढ़ती है। 25 नवम्बर की सुबह वह घर से स्कूल जा रही थी। आरोप है कि तभी दूसरे गांव ढिक्का टबरा निवासी दिलावर उसे फुसलाकर अगवा कर अपने गांव के एक घेर में ले गया, जहां उसने छात्रा के साथ दुष्कर्म किया। बाद में पीड़िता को अपनी गाड़ी से उसके गांव के पास छोड़कर भाग गया। उधर, छात्रा के घर नहीं लौटने पर स्वजन ने उसकी तलाश शुरू कर दी। इसी दौरान छात्रा बदहवास अवस्था में गांव के बाहर मिली। छात्रा ने स्वजन को आपबीती सुनाई। सीओ अरविंद पुंडीर ने बताया कि पीड़िता छात्रा के पिता की तहरीर पर पाक्सो व एससी/ एसटी एक्ट में मुकदमा दर्ज कर आरोपित दिलावर को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा रहा है।

Edited By: Parveen Vashishta

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट