Move to Jagran APP

जमीनी विवाद में भाभी की लाठी-डंडों से पीटकर हत्या

जमीनी विवाद में ईसेपुर गांव में देवर ने अपनी पत्नी और बेटे के साथ मिलकर लाठी-डंडों व धारदार हथियारों से हमला कर भाभी की हत्या कर दी। आरोपित की गिरफ्तारी की मांग को लेकर स्वजनों ने ग्रामीणों के साथ हंगामा किया।

By JagranEdited By: Published: Sun, 23 Feb 2020 11:29 PM (IST)Updated: Mon, 24 Feb 2020 06:05 AM (IST)
जमीनी विवाद में भाभी की लाठी-डंडों से पीटकर हत्या
जमीनी विवाद में भाभी की लाठी-डंडों से पीटकर हत्या

बुलंदशहर, जेएनएन। जमीनी विवाद में ईसेपुर गांव में देवर ने अपनी पत्नी और बेटे के साथ मिलकर लाठी-डंडों व धारदार हथियारों से हमला कर भाभी की हत्या कर दी। आरोपित की गिरफ्तारी की मांग को लेकर स्वजनों ने ग्रामीणों के साथ हंगामा किया। ढाई घंटे बाद अधिकारियों के आश्वासन पर पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

loksabha election banner

ईसेपुर गांव निवासी कुंवरपाल यादव व यशपाल सगे भाई है। दोनों में काफी समय से जमीन को लेकर विवाद चल रहा है। रविवार दोपहर बाद कुंवरपाल की पत्नी 45 वर्षीय सुरेश देवी खेत पर गई थी। उस वक्त उनका देवर यशपाल अपने परिवार के सदस्यों के साथ वहां फसल काट रहा था। आरोप है कि सुरेश देवी ने फसल काटने का विरोध किया तो यशपाल, उनकी पत्नी मधु, बेटे दीपक उर्फ दिपांशु आदि ने लाठी-डंडों व धारदार हथियारों से सुरेश देवी की हत्या कर दी। आसपास काम रहे लोग वहां पहुंचे तो आरोपित भाग गए। कोतवाल सचिन मलिक मौके पर पहुंचे, लेकिन स्वजनों ने आरोपित की गिरफ्तारी की मांग को लेकर शव नहीं उठने दिया। एसडीएम सदर सदानंद गुप्ता व एसडीएम सिकंदराबाद रविशंकर सिंह भी मौके पर पहुंचे। उन्होंने स्वजनों को कार्रवाई का आश्वासन दिया, लेकिन वे नहीं माने। एडीएम प्रशासन रवींद्र कुमार व एसपी सिटी अतुल श्रीवास्तव के समझाने पर स्वजन शांत हुए। मृतका का पति कुंवरपाल अरुणाचल प्रदेश में नौकरी करता है। कुंवर पाल को सूचना दे दी गई है। पुलिस ने मृतका के बेटे मोहित की तहरीर पर यशपाल, मधु, दीपक उर्फ दिपांशु समेत आठ आरोपितों पर मुकदमा दर्ज कर लिया है। मोहित ने अपने दादा चंदर सिंह की हत्या करने का आरोप भी तहरीर में चाचा यशपाल पर लगाया है। हालांकि शुरुआत में यह बात भी आई थी कि हत्या ट्रैक्टर से कुचलकर की गई थी। तहरीर में इसका कोई जिक्र नहीं है।

पुलिस सजग होती तो बच जाती जान

ग्रामीणों ने बताया कि हत्या से कुछ घंटे पहले सुरेश देवी ने थाने जाकर पुलिस से शिकायत की थी कि उनका देवर उनके हिस्से की फसल काट रहा है, लेकिन विवाद जमीन से जुड़ा होने पर पुलिस ने सोमवार को तहसील में जाने की बात कहकर टरका दिया था। ग्रामीणों का कहना था कि अगर पुलिस घटना को गंभीरता से लेती तो सुरेश देवी की जान बच गई होती।

इनका कहना है..

तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। आरोपितों की गिरफ्तारी को दबिश दी जा रही है। घटना की जांच की जा रही है कि किन परिस्थितियों में वारदात हुई है। जांच में जो तथ्य प्रकाश में आएंगे, उसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

-अतुल श्रीवास्तव, एसपी सिटी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.