Move to Jagran APP

जनसंख्या वृद्धि पर अंकुश को सुरभि परिवार ने चलाया जागरूकता अभियान

मेरठ के सुरभि परिवार फाउंडेशन द्वारा लगातार बढ़ती जनसंख्या वृद्धि से आगामी समय में आमजन के लिए होने वाली परेशानी को लेकर जगह-जगह भ्रमण कर लोगों को सचेत किया।

By JagranEdited By: Published: Sun, 23 Jun 2019 11:02 PM (IST)Updated: Sun, 23 Jun 2019 11:02 PM (IST)
जनसंख्या वृद्धि पर अंकुश को सुरभि परिवार ने चलाया जागरूकता अभियान
जनसंख्या वृद्धि पर अंकुश को सुरभि परिवार ने चलाया जागरूकता अभियान

बुलंदशहर, जेएनएन। मेरठ के सुरभि परिवार फाउंडेशन द्वारा लगातार बढ़ती जनसंख्या वृद्धि से आगामी समय में आमजन के लिए होने वाली परेशानी को लेकर जगह-जगह भ्रमण कर लोगों को सचेत किया। केंद्र सरकार से जनसंख्या वृद्धि रोकने के लिए कारगार कदम उठवाने के लिए चिट्ठियां लिखवाई।

loksabha election banner

रविवार को सुरभि परिवार फांउडेशन द्वारा जनसंख्या वृद्धि पर नियंत्रण व होने वाले आगामी नुकसान को लेकर जागरूकता अभियान चलाया। कालेआम चौराहे पर फाउंडेशन के अध्यक्ष दिनेश तलवार ने कहा कि यदि अभी नहीं चेते तो आगामी समय बढ़ती जनसंख्या के कारण जरूरी सुविधाओं को लेकर मारामारी होनी तय है। जुटे लोगों को इसके लिए आग्रह करते हुए फांउडेशन के बैनर प्रधानमंत्री को प्रेषित चिट्ठियां लिखवाई। कालाआम चौराहे से डीएम रोड, कचहरी रोड समेत कई जगह अभियान चलाकर जनसंख्या वृद्धि पर चीन जैसी सख्त नीति के तहत कानून बनाने, मीडिया के माध्यम से बढ़ती जनसंख्या से होने वाले नुकसान के जनता तक पहुंचाकर जागरूक करने, जनपद में एक जनसंख्या अधिकारी की तैनाती, हम दो हमारे दो नारे को सजग बनाकर कर दो बच्चों से अधिक वालों को चुनाव लड़ने से रोकने, कालेजों में अभियान चलाने के लिए प्रधानमंत्री को प्रेषित चिट्ठियां लिखवाई। उन्होंने बताया कि फाउंडेशन 25 वर्ष से दो बच्चों के कानून की मांग को लेकर 140 शहरों में अभियान चल रहा है। मौके दिशा तलवार, दिनेश विदिशा, शेखर माथुर, सिमरन, यश तलवार आदि मौजूद रहे।

जनसंख्या वृद्धि को रोकने के लिए बने कानून

संस, बुलंदशहर: जनसंख्या समाधान फाउंडेशन द्वारा बैठक कर जनसंख्या वृद्धि रोकने के लिए कानून बनवाने की मांग की गई। जनसंख्या वृद्धि पर नियंत्रण के लिए सरकार से कानून बनवाने के लिए विचार-विमर्श किया गया। जिलाध्यक्ष झम्मन सिंह ने कहा कि आज बढ़ती जनसंख्या राष्ट्र की गंभीर समस्या बन रही है, लेकिन इसकी प्रभावी रोकथाम के लिए कोई उपाय नहीं किए जा रहे। उन्होंने कहा कि हम दो हमारे दो, परिवार नियोजन जैसे सरकारों के नारे अब कुंद हो गए है। मौके पर गुरुद्वारा कमेटी के अध्यक्ष दलजीत सिंह, कुलजीत सिंह, अजीत सिंह, सहिदर सिंह ने मांग का समर्थन किया। बाद में फाउंडेशन द्वारा मेथिडिल चर्च, मेडिसन मार्केट आदि जगहों पर चर्चा की। सभी ने अभियान को सफल बनाने का निर्णय लिया। मलका पार्क में विपिन भारद्वाज व राजीव रत्न मिश्रा ने जागरूकता अभियान के तहत पर्चे भी बांटे।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.