बुलंदशहर, जेएनएन। जहांगीराबाद थाना क्षेत्र के गांव डूंगराजाट निवासी फौजी को अज्ञात आरोपित व्हाट्सएप काल कर 10 लाख रुपये की रंगदारी मांग रहा है। रकम न देने पर आरोपित उसे हत्या की धमकी दे रहा है। पीड़ित ने आशंका जताई है कि आरोपित के पास उसकी निजी जानकारी भी हो सकती है। साथ ही वह उसकी व आर्मी की किसी जानकारी को भविष्य में लीक भी कर सकता है।

23 जाट रेजीमेंट में अरूणाचल प्रदेश में तैनात जहांगीराबाद थाना क्षेत्र के गांव डूंगराजाट निवासी आलोक कुमार ने एसएसपी को शिकायती पत्र सौंपा। बताया कि गत 12 जनवरी को फोन पर एक अनजान नंबर से व्हाट्सएप काल आई और अभद्रता की। इसके साथ ही 10 लाख रुपये की रंगदारी मांगी। रंगदारी न देने पर आरोपित ने फौजी को हत्या की धमकी भी दी। आरोप है कि उससे पूर्व 11 जनवरी की रात को भी अज्ञात आरोपित ने उसकी पत्नी के नंबर पर काल कर पति को समझाकर रंगदारी भिजवाने की धमकी दी। पीड़ित ने आशंका जताई है कि आरोपित उसके दस्तावेजों और भविष्य में आरोपित पीड़ित या आर्मी से संबंधित जानकारियों को लीक कर सकता है। एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने शिकायत को गंभीरता से लेते हुए साइबर सेल प्रभारी को आरोपित की पहचान कर गिरफ्तारी करने के निर्देश दिए हैं। पुलिस ने लूट की घटना को चोरी में किया दर्ज

खुर्जा: व्यापारी से हुई लूट के मामले में पुलिस ने धाराओं में खेल करते हुए मामला चोरी में दर्ज कर लिया है। जिसकी जानकारी होने पर पीड़ित संग कई लोग कोतवाली पहुंचे और हंगामा किया।

कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला गोविद देव निवासी व्यापारी चिराग गर्ग ने बताया कि वह किराना के सामान का थोक व्यापारी है। गुरुवार रात घास मंडी होते हुए घर जा रहा था। रास्ते में बाइक सवार दो युवकों ने उसे रोककर उसकी जेब से 22 हजार की नगदी व मोबाइल लूट लिया। शोर मचाने पर लोगों को आता देख आरोपित भाग निकले। पीड़ित ने जिसकी तहरीर पुलिस को दी।

आरोप है कि पुलिस ने मुकदमा तो दर्ज कर लिया है, लेकिन धाराओं में खेल कर दिया है। पुलिस ने लूट की धारा को हटाकर मुकदमा चोरी की धाराओं में दर्ज किया है। जिसकी जानकारी होने पर शुक्रवार देर शाम को कई व्यापारी कोतवाली पहुंचे और हंगामा किया। कोतवाली प्रभारी नीरज कुमार ने जांच के बाद उचित कार्रवाई करने का आश्वासन दिया। तब जाकर व्यापारी शांत हुए। नीरज कुमार ने बताया कि तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज किया गया है। जांच की जा रही है।

Edited By: Jagran