Move to Jagran APP

फ्रेट कॉरीडोर की जद में आ रहे मंदिर को कराया ध्वस्त

बुधवार को डीएफसी के अधिकारी और एसडीएम सदानंद गुप्ता भारी पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। उन्होंने मंदिर परिसर में मौजूद महिलाओं और अन्य लोगों को वहां से हटा दिया। उसके जेसीबी चलाकर मंदिर को ढहा दिया गया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 19 Sep 2018 10:40 PM (IST)Updated: Wed, 19 Sep 2018 10:40 PM (IST)
फ्रेट कॉरीडोर की जद में आ रहे मंदिर को कराया ध्वस्त
फ्रेट कॉरीडोर की जद में आ रहे मंदिर को कराया ध्वस्त

खुर्जा (बुलंदशहर) : फ्रेट कॉरीडोर के निर्माण की जद में आ रहे मंदिर को डीएफसी ने पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों की मौजूदगी में बुधवार शाम को ध्वस्त करा दिया। इस दौरान टीम ने विरोध-प्रदर्शन कर रहीं महिलाओं और स्थानीय लोगों को मंदिर से बाहर निकाल दिया। मंदिर ध्वस्त होने से स्थानीय लोगों में रोष व्याप्त है। एसडीएम ने दूसरे जगह मंदिर बनवाने का लोगों को आश्वासन दिया है।

loksabha election banner

खुर्जा जंक्शन पर रेलवे परिसर में शिव मंदिर स्थापित था। यह रेलवे की महत्वाकांक्षी परियोजना डेडीकेटेड फ्रेट कॉरीडोर के निर्माण की जद में आ रहा था। बीते गुरुवार को फ्रेट कॉरीडोर के निर्माण में बाधा बन रहे मंदिर को हटाने के लिए डीएफसी के अधिकारियों ने मजदूरों को लेकर मंदिर में तोड़फोड़ की थी। स्थानीय लोगों ने इसका विरोध कर काम रुकवा दिया था। उसके बाद से महिलाएं और पुरुष विरोध प्रदर्शन करते हुए मंदिर में जमे हुए थे और दूसरी जगह मंदिर बनवाने की मांग कर रहे थे। बुधवार को डीएफसी के अधिकारी और एसडीएम सदानंद गुप्ता भारी पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। उन्होंने मंदिर परिसर में मौजूद महिलाओं और अन्य लोगों को वहां से हटा दिया। उसके जेसीबी चलाकर मंदिर को ढहा दिया गया। लोगों का कहना है कि प्रशासनिक अधिकारियों ने मंदिर को दूसरी जगह विस्थापित करने के लिए दस लाख रुपये दिलाने का वायदा किया था, लेकिन उससे पहले ही उन्होंने मंदिर को हटाने की कार्रवाई कर दी। जुलाई में हुआ था समझौता

भाकियू युवा के जिलाध्यक्ष बब्बन प्रधान ने कहा कि बीते 28 जुलाई को तहसील सभागार में मंदिर समिति और डीएफसी-प्रशासनिक अधिकारियों के बीच बैठक आयोजित की गई थी। इसमें मंदिर को दूसरी जगह विस्थापित करने पर सहमति बनी थी, लेकिन आज तक मंदिर के लिए कोई जगह मुहैया नहीं कराई गई है। इनका कहना है..

मंदिर रेलवे संपत्ति की जगह में बना हुआ था। फ्रेट कॉरीडोर के निर्माण की जद में आ रहा था। दूसरी जगह मंदिर बनवाने के लिए रुपया सुरक्षित रखा है।

- सदानंद गुप्ता, एसडीएम खुर्जा।

-----------

प्रशासनिक अधिकारियों ने वादाखिलाफी की है। इसकी शिकायत बजरंगदल मुख्यमंत्री से करेगा। जरूरत पड़ने पर आंदोलन भी किया जाएगा।

- प्रवीण भाटी, प्रांत सहसंयोजक, बजरंगदल।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.