बुलंदशहर, जेएनएन। छह दिसंबर को लेकर जिले में अलर्ट घोषित कर दिया गया है। इसी को लेकर शनिवार को जिलाधिकारी रविद्र कुमार और एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने हिदू और मुस्लिम धर्म गुरुओं की जिला पंचायत सभागार में बैठक ली। दोनों धर्मो के लोगों से अपील की गई कि छह दिसंबर को जिले में शांति बनाए रखें। साथ ही चेतावनी भी दी गई यदि किसी ने सोशल मीडिया या फिर अन्य माध्यमों से कोई अफवाह फैलाई तो उस पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

जिला पंचायत सभागार में हुई बैठक में जनपद के हिदू एवं मुस्लिम समाज के प्रबुद्धजन, मंदिरों के पुजारी, मस्जिदों के इमाम, व्यापार मंडल के सदस्य, प्रमुख सामाजिक संगठनों के मुख्य प्रतिनिधि, पेट्रोल पंपों के एसोसिएशन के मुख्य प्रमुख, स्कूलों के प्रधानाचार्यो, नगर निकाय अध्यक्ष, आंगनबाड़ी, आशा कार्यकर्ताओं आदि शामिल रहे। इन सभी से अपील की गई कि सभी समुदाय के लोग आपस में भाईचारा, सौहार्द बनाकर रखे। बैठक में सभी अधिकारियों को भी अपने-अपने क्षेत्र में सतर्क रहने के निर्देश दिए गए। बैठक के बाद एसएसपी और डीएम ने सभी थानों के थाना प्रभारियों और सीओ के साथ कानून व्यवस्था को लेकर दिशा निर्देश दिए। कहा गया कि वह अपने अपने क्षेत्र में समय समय पर पैदल मार्च करते रहे। संदिग्ध लोगों पर नजर रखे। क्षेत्र के जिम्मेदार लोगों की थानों पर बैठक ले।

साइबर सेल टीम को भी निर्देश

जिलाधिकारी और एसएसपी ने साइबर सेल के एक्सपर्ट को निर्देश दिए गए कि वह फेसबुक, वाट्सएप और यू-ट्यूब पर चलने वाले भड़काऊ मैसेज पर नजर बनाकर रखे। यदि कोई मैसेज इस तरह का चलता है तो तुरंत उसे डिलीट किया जाए और संबंधित का एकाउंट ब्लॉक कर दिया जाए।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस