Move to Jagran APP

बीएलओ के हस्ताक्षर कर मतदाता सूची में फर्जी वोट बढ़वाने का आरोप

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में मतदाता सूची का 22 जनवरी को प्रकाशन किया जाना है लेकिन मतदाता सूची के प्रकाशन से पूर्व ही मतदाता सूची में फर्जी तरीके से नाम बढ़ाने की शिकायत शुरू हो गई हैं। इससे जनपद में मतदाता सूची के पुनरीक्षण के काम पर सवाल उठ रहे हैं। बीएलओ ने एसडीएम को शिकायती पत्र देकर सही वोट बढ़वाने की मांग की है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 19 Jan 2021 11:07 AM (IST)Updated: Tue, 19 Jan 2021 11:07 AM (IST)
बीएलओ के हस्ताक्षर कर मतदाता सूची में फर्जी वोट बढ़वाने  का आरोप
बीएलओ के हस्ताक्षर कर मतदाता सूची में फर्जी वोट बढ़वाने का आरोप

जेएनएन, बुलंदशहर। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में मतदाता सूची का 22 जनवरी को प्रकाशन किया जाना है लेकिन मतदाता सूची के प्रकाशन से पूर्व ही मतदाता सूची में फर्जी तरीके से नाम बढ़ाने की शिकायत शुरू हो गई हैं। इससे जनपद में मतदाता सूची के पुनरीक्षण के काम पर सवाल उठ रहे हैं। बीएलओ ने एसडीएम को शिकायती पत्र देकर सही वोट बढ़वाने की मांग की है।

loksabha election banner

सदर तहसील के ब्लाक लखावटी के गांव खनौदा के बूथ संख्या 76, 77, 78 पर तैनात बीएलओ ने एसडीएम को दिए शिकायती पत्र में आरोप लगाया है कि मेरे फर्जी हस्ताक्षर कर गलत तरीके से फर्जी 33 वोट बढ़ाए गए हैं, जबकि उसके द्वारा बनाई 92 नई वोट बनाई गई थी। जिनमें उसके द्वारा बनाई गई सिर्फ एक तिहाई वोट ही चेकिंग लिस्ट में शामिल हैं। आरोप है कि ब्लाक स्तर उसके द्वारा बनाई गई वोट कि सूची गायब कर 33 लोगों की वोट अपने आप सूची में बढ़ा दी गयी हैं। यह गांव में नहीं रहते हैं। जबकि उसके द्वारा उन लोगों की वोट नहीं बनाई गई है। आरोप है कि ब्लाक स्तर से मतदाता सूची में नाम परिवर्धन की सूची को हटा कर 33

भेजी गई फर्जी वोट की सूची पर उसके और सुपरवाइजर के फर्जी हस्ताक्षर कर दिए गए है। फर्जी वोट की सूची भी बना दी गयी हैं। इसका राजफाश शनिवार को हुआ। बीएलओ के द्वारा बनाई गई वोट की चेकिग लिस्ट बीएलओ को दी गयी तो वह चौंक गया। इसमें फर्जी वोट बनने की बात सामने आई। बीएलओ ने उसके द्वार बनाई वोट बढ़ाने व फर्जी वोट हटाने का आग्रह किया है। इन्होंने कहा..

मैंने 92 नई वोट बनाई थी लेकिन उनमें सिर्फ एक तिहाई वोट बनी है। ब्लाक स्तर से उसके द्वारा बनाई वोट की सूची हटा कर 32 फर्जी वोट की सूची पर फर्जी हस्ताक्षर किए गए हैं। चेकिग लिस्ट में मुझे इसकी जानकारी हुई।

- पुष्पा कुमारी, बीएलओ, प्राथमिक विद्यालय खनौदा

...

बीएलओ ने उसके फर्जी हस्ताक्षर कर फर्जी वोट बनाने और उसके द्वारा बनाएं वोट की सूची को गायब करने की शिकायत की है। मामले की जांच करा कर कार्रवाई की जाएगी।

- आशीष कुमार सिंह, एसडीएम सदर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.