Move to Jagran APP

कोरोना से जंग में सहायक बनी युवाओं की टोली

कोरोना वायरस को खत्म करने के लिए हर देशवासी खड़ा है। एक तरफ जहां लोग अपने घरों में रहकर कोरोना से जंग लड़ रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ लॉकडाउन के चलते प्रभावित हुए लोगों के बीच युवाओं की टोली एक-दो की संख्या में पहुंच रही है और उनकी सहायता कर रही है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 25 Mar 2020 10:13 PM (IST)Updated: Wed, 25 Mar 2020 10:13 PM (IST)
कोरोना से जंग में सहायक बनी युवाओं की टोली
कोरोना से जंग में सहायक बनी युवाओं की टोली

बुलंदशहर, जेएनएन। कोरोना वायरस को खत्म करने के लिए हर देशवासी खड़ा है। एक तरफ जहां लोग अपने घरों में रहकर कोरोना से जंग लड़ रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ लॉकडाउन के चलते प्रभावित हुए लोगों के बीच युवाओं की टोली एक-दो की संख्या में पहुंच रही है और उनकी सहायता कर रही है। इतना ही नहीं पैदल जा रहे राहगीरों की युवाओं ने खान-पान की व्यवस्था भी कराई।

loksabha election banner

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 21 दिनों के लिए पूरे देश को लॉकडाउन कर दिया है। जिससे कोरोना वायरस को समाप्त करने की जंग लड़ी जा सके। ऐसे में मदद के लिए नव भारत सामाजिक विकास संस्था के कार्यकर्ता पूरी सुरक्षा के बीच निकलें हुए हैं। बुधवार को एक-दो की संख्या में कई टोलियां बनाकर कार्यकर्ता लोगों के घरों पर पहुंचे। जहां उनके द्वारा गरीबों को खाद्य सामग्री उपलब्ध कराई गई। जिससे वह भूखे ना रहे। वहीं जीटी रोड पर नेहरूपुर चुंगी के निकट संस्था के कार्यकर्ताओं को काफी लोग पैदल जाते हुए मिले। जिसमें हाथरस जनपद के गांव हिम्मतपुर बघराया संजय कुमार, वीरेश, विमल, शकुंतला समेत अन्य राहगीर शामिल थे। जिन्होंने बताया कि वह वाहन नहीं मिलने के कारण पैदल दिल्ली से अपने गांव जा रहे हैं। जिन्हें संस्था के कार्यकर्ताओं ने चाय और ब्रेड दिए। साथ ही रास्ते के लिए जरूरत की खाद्य सामग्री उपलब्ध कराई संस्था के अध्यक्ष बॉबी राणा ने बताया कि वह लगातार 21 दिनों तक ऐसे लोगों की मदद के लिए लगे रहेंगे। इसमें विकास भाटी, अनुज राजपूत, रविकांत, शैलेंद्र सिंह, साबुद्दीन आदि रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.