Move to Jagran APP

गंग जसपुर वन ब्लॉक में 100 एकड़ भूमि पर लिया कब्जा

बुलंदशहर: डिबाई क्षेत्र स्थित गंग जसपुर वन ब्लॉक में बंदरबाट की गई सैकड़ों एकड़ भूमि पर

By JagranEdited By: Published: Fri, 02 Feb 2018 10:04 PM (IST)Updated: Fri, 02 Feb 2018 10:04 PM (IST)
गंग जसपुर वन ब्लॉक में 100 एकड़ भूमि पर लिया कब्जा
गंग जसपुर वन ब्लॉक में 100 एकड़ भूमि पर लिया कब्जा

बुलंदशहर: डिबाई क्षेत्र स्थित गंग जसपुर वन ब्लॉक में बंदरबाट की गई सैकड़ों एकड़ भूमि पर पुलिस के साथ प्रशासनिक अधिकारियों ने अभियान चलाकर करीब 100 एकड़ भूमि मुक्त कराई। अफसरों का कहना है कि जल्द ही शेष भूमि भी मुक्त करा ली जाएगी।

loksabha election banner

डीएफओ ने एडीएम वित्त एवं राजस्व को भेजी रिपोर्ट में बताया था कि गंग जसपुर वन ब्लॉक को आरक्षित वन क्षेत्र घोषित किया है। वन क्षेत्र में लगी हजारों एकड़ ग्राम समाज की भूमि है। वन विभाग की भूमि पूर्व में स्पष्ट थी, लेकिन वर्ष 2007-08 में तत्कालीन अफसरों ने सैंकड़ों एकड़ भूमि के गलत तरह से पट्टे आवंटित कर दिए थे। यहां तक कि अन्य प्रांतों से आए लोगों के नाम भी फर्जी तरीके से पट्टे आवंटित कर दिए गए। ग्राम समाज के पट्टों की आड़ लेकर वन विभाग की भूमि पर अवैध तरीके से कब्जा किया गया। मामले में कई अफसर-कर्मियों की भूमिका संदिग्ध रही थी। डीएम डा. रोशन जैकब ने अफसरों को भूमि कब्जा मुक्त कराने के निर्देश दिए थे। डीएफओ वीके जैन ने गुरुवार को भूमि कब्जा मुक्त कराकर शुक्रवार को नाप तौल में करीब 100 एकड़ भूमि बताई जा रही है। हालांकि काफी भूमि पर दबंगों ने कब्जा कर रखा है। सारी भूमि कब्जा मुक्त कराना अफसरों के लिए चुनौती बना हुआ है। बताया गया है कि गैर प्रांत से आए कुछ लोग और स्थानीय दबंग वांशिदे जमीन को छोड़ना नहीं चाहते हैं। डीएफओ वीके जैन ने बताया कि जिलाधिकारी के निर्देश पर पुलिस-प्रशासनिक अफसरों के साथ 100 एकड़ भूमि कब्जा मुक्त कराई हैं। बाकी जमीन मुक्त कराने को भी जल्द अभियान चलाया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.